S M L

अब फिल्मों में हुआ बॉम्बे टॉकीज का आगाज, नई फिल्मों के साथ शुरू होगा सफर

चंद्रशेखर आज़ाद के जीवन पर एक फिल्म बॉम्बे टॉकीज जल्द ही रिलीज करने जा रहा है

Updated On: Jul 18, 2018 12:10 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
अब फिल्मों में हुआ बॉम्बे टॉकीज का आगाज, नई फिल्मों के साथ शुरू होगा सफर

बॉलीवुड के बाजार में अपनी किस्मत आजमाने आ रही है बॉम्बे टॉकीज. मशहूर संगीतकार बप्पी लाहिरी की मौजूदगी में इस कंपनी के लॉन्च के मौके पर घनश्याम दुबे ने बताया कि बॉम्बे टॉकीज म्यूजिक में धमाका करने के बाद अब फिल्मों में भी अपनी नई पारी की शुरूआत करने जा रहा है.

आपको बता दें कि ये वही बॉम्बे टॉकीज है, जिसे दुनियाभर में मशहूर एचएमवी नामक म्यूज़िक लेबल को स्थापित करने का श्रेय दिया जाता. एचएमवी लेबल बॉम्बे टॉकीज ने एक ऐसे वक्त में स्थापित करने में मदद की थी, जब 'म्यूज़िक लेबल' अथवा 'म्यूज़िक कंपनी' जैसे शब्दों से लोग वाकिफ़ तक नहीं थे. 1930 के दशक में एचएमवी को स्थापित करने में बॉम्बे टॉकीज ने एक अहम भूमिका निभायी थी.

Ghanshyam

राजनारायण दुबे, हिमांशु राय और देविका रानी का अधूरा ख़्वाब जल्दी ही पूरा होने की उम्मीद है.

ख़ास बात ये भी है कि छह दशक‌ के अंतराल के बाद बॉम्बे ‌टॉकीज सिनेमा में एक बार से और जल्द ही वापसी करने जा रहा है. 'द बॉम्बे टॉकीज स्टूडियोज़' के बैनर तले जल्द ही 'राष्ट्रपुत्र' नाम की फ़िल्म रिलीज़ की जाएगी, जो देश ने महान क्रांतिकारियों में से एक चंद्रशेखर आज़ाद की ज़िंदगी पर आधारित होगी. ग़ौर करनेवाली बात है कि इस फ़िल्म का लेखन, निर्देशन सैन्य स्कूल के छात्र रह चुके आज़ाद करेंगे और फ़िल्म में चंद्रशेखर आज़ाद का किरदार भी आज़ाद ही निभाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi