S M L

'बाहुबली 2: द कंक्लूजन' सबसे हिट ट्रेलर, फायदे में आ चुकी है फिल्म

बाहुबली 2 को 28 अप्रैल को वर्ल्डवाइड रिलीज होना है.

Sreedhar Pillai Updated On: Mar 23, 2017 03:06 PM IST

0
'बाहुबली 2: द कंक्लूजन' सबसे हिट ट्रेलर, फायदे में आ चुकी है फिल्म

एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' भारत में सबसे ज्यादा देखा गया ट्रेलर बन गया है.

16 मार्च को रिलीज होने के बाद से छह दिन के भीतर इसे 8.75 करोड़ से अधिक बार देखा गया है. इनमें तेलुगू, हिंदी, तमिल, मलयालम के ट्रेलर शामिल हैं.

ट्रेलर लॉन्च होने के एक दिन बाद एसएस राजामौली ने ट्वीट किया था, 'बाहुबली फ्रैंचाइजी की ओर दर्शकों के आकर्षित होने की एक वजह हमारा हरेक पार्ट को भव्य और बड़े पैमाने पर डिजाईन और तैयार किया जाना है.'

हैदराबाद के बंजारा हिल्स पर मौजूद अपने दफ्तर से फ़र्स्टपोस्ट के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में बाहुबली 2 के प्रोड्यूसर आर्का मीडियावर्क्स के शोबू यार्लागड्डा ने कहा, 'ट्रेलर को बड़ी सफलता इसके भव्य, इमोशनल और एक्शन दृश्यों की वजह से मिली. 17 कट के बाद हमने इसे परफेक्ट बना दिया. इस दो मिनट के ट्रेलर में राजामौली के कहानी कहने के विजन और इमोशन को शामिल किया गया है.'

किसी अन्य भारतीय फिल्म ट्रेलर ने इतना जबरदस्त प्रदर्शन नहीं किया. मुझे लगता है कि इससे पिछला बेस्ट ट्रेलर दंगल का था.

यार्लागड्डा कहते हैं कि 6.5 करोड़ ट्रेलर व्यूज यूट्यूब से हैं. इसमें से 3.2 करोड़ तेलुगू के, 2.7 करोड़ हिंदी के, 50 लाख तमिल में और 10 लाख मलयालम भाषा के व्यूज हैं. हर मायने में किसी भी हिंदी डब्ड फिल्म के लिए 2.7 करोड़ व्यूज मिलना एक बड़ी सफलता है.

bahubali 2

बाहुबली-1 का सीक्वल

2015 की ब्लॉकबस्टर बाहुबली: द बिगनिंग का सीक्वल अब बॉक्स ऑफिस की सबसे चर्चित फिल्म है. 28 अप्रैल को रिलीज होने के साथ इसकी जबरदस्त ओपनिंग होने की उम्मीद है. बाहुबली 2 रिलीज से पहले ही प्रॉफिट में प्री-सोल्ड हो चुकी है.

इस तरह की चर्चाएं हैं कि बाहुबली-1 को पूरी दुनिया में 600 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी. इसमें प्रोड्यूसर्स का शेयर करीब 250 करोड़ रुपये था. इसमें डिस्ट्रीब्यूटर्स ने प्रोड्यूसर्स के मुकाबले कहीं ज्यादा कमाई की थी.

मिसाल के तौर पर बाहुबली-1 के नॉर्थ अमेरिका के प्रोड्यूसर ने इसे 40 लाख डॉलर में खरीदा था और फिल्म से उन्हें 90 लाख डॉलर का शेयर मिला. इस बार नॉर्थ अमेरिका में बाहुबली 2 के राइट्स एक अलग डिस्ट्रीब्यूटर- ग्रेट इंडिया फिल्मस के हाथ लगे हैं.

ग्रेट इंडिया फिल्म्स इसे 70 लाख डॉलर की मोटी रकम में खरीदा है. उन्हें उम्मीद है कि यह फिल्म 1.5 करोड़ डॉलर की कमाई करेगी और सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगी.

यूएसए में किसी भारतीय फिल्म के लिए इससे पिछला रिकॉर्ड कलेक्शन आमिर खान की दंगल का रहा था. इसने 1.23 करोड़ डॉलर की कमाई की थी.

आर्का मीडियावर्क्स के शोबू यार्लागड्डा और प्रसाद देवी नेनी ने सभी इलाकों में नए डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाए हैं. हालांकि, हिंदी वर्जन इसका अपवाद है. हिंदी वर्जन को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस और अनिल थडानी की 'एए फिल्म्स' कर रही है.

करण जौहर के साथ गठजोड़ की वजह से ही बाहुबली हिंदी बेल्ट में एक बड़ा ब्रांड बनने में सफल रही है.

एसएस राजामौली और प्रभाष और राणा दग्गुबाती की बाहुबली टीम ने कटप्पा की तलवार भी करण जौहर को गिफ्ट की है.

Bahubali

हर राज्य में अलग डिस्ट्रीब्यूटर

केरल को छोड़कर बाकी पूरे देश में मेकर्स ने अलग डिस्ट्रीब्यूटर्स को चुना है. इन डिस्ट्रीब्यूटर्स ने प्रोड्यूसर्स को रिकॉर्ड अमाउंट चुकाया है. बताया जा रहा है कि केरल के डिस्ट्रीब्यूटर ग्लोबल यूनाइटेड मीडिया ने बाहुबली-1 के मुकाबले बाहुबली-2 के लिए दोगुनी रकम दी है.

ये भी पढ़ें: बाहुबली-2 के ट्रेलर को कुछ ही घंटों में मिले 2.5 करोड़ व्यूज

ग्लोबल यूनाइटेड मीडिया के प्रेम मेनन ने कहा, 'बाहुबली फ्रेंचाइजी में हमारी गहन आस्था है और हमारी बाहुबली टीम के साथ अच्छे संबंध हैं. यह सच है कि हमने रिकॉर्ड रकम चुकाई है, लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस पर पार्ट-1 की तरह से ही दमदार प्रदर्शन करेगी और हमें मुनाफा कमाकर देगी.'

यार्लागड्डा कहते हैं कि बाहुबली-1 और बाहुबली-2 दोनों के लिए कुल बजट 450 करोड़ रुपये है. इंडस्ट्री में इस तरह की चर्चा है कि बाहुबली-2 से प्रोड्यूसर्स को थिएटरों, एंडोर्समेंट्स, मर्चेंडाइज, गेम्स, सैटेलाइट और अन्य राइट्स की बिक्री से 400 करोड़ से 500 करोड़ रुपये का शेयर मिलेगा.

बाहुबली की सैटेलाइट डील रिकॉर्ड 78 करोड़ रुपये में हुई है. हिंदी के राइट्स सोनी ने 50 करोड़ रुपये में लिए हैं. तेलूगु, तमिल और मलयालम के सैटेलाइट राइट्स स्टार नेटवर्क ने 28 करोड़ रुपये में लिए हैं. डिजिटल राइट्स प्रोड्यूसर्स के पास हैं और वे इसके लिए एमेजॉन और नेटफ्लिक्स के साथ बातचीत कर रहे हैं.

यार्लागड्डा ने कहा, 'हां, हम बाहुबली-2 की रिलीज से पहले ही प्रॉफिट में हैं. हमें भरोसा है कि फिल्म एक और ब्लॉकबस्टर साबित होगी और राइट्स खरीदने वालों को मुनाफा होगा.'

बाहुबली 2 को 28 अप्रैल को वर्ल्डवाइड रिलीज होना है. यह चार भाषाओं में 6,500 स्क्रीनों पर इंडिया में, 750 स्क्रीनों पर नॉर्थ अमेरिका में और 1,000 स्क्रीनों पर अन्य 30 मार्केट्स में रिलीज होगी.

यह किसी भारतीय फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi