S M L

बाफ्टा अवार्ड्स 2017: देव पटेल बने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, 'ला ला लैंड' की रही धूम

गोल्डन ग्लोब अवार्ड की तरह ही बाफ्टा में भी फिल्म 'ला ला लैंड' की धूम रही.

Updated On: Feb 13, 2017 01:58 PM IST

FP Staff

0
बाफ्टा अवार्ड्स 2017: देव पटेल बने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, 'ला ला लैंड' की रही धूम

भारतीय मूल के एक्टर देव पटेल को फिल्म 'लॉयन' में शानदार अभिनय के लिए 70वें ब्रिटिश अकैडमी फिल्म एंड टेलिविडन आर्ट्स (बाफ्टा) अवार्ड्स में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर चुना गया.

पटेल ने फिल्म 'लॉयन' में एक ऐसे लड़के की भूमिका की निभाई है जिसे अपनी मां से बिछड़ जाने के बाद एक ऑस्ट्रेलियाई जोड़ा गोद ले लेता है. वर्षों बाद यह लड़का गूगल अर्थ के जरिए अपनी असली मां और गांव को खोज निकालता है.

Dev-Patel

गोल्डन ग्लोब अवार्ड की तरह ही बाफ्टा में भी फिल्म 'ला ला लैंड' की धूम रही. फिल्म को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर (डेमियन चजैल) और बेस्ट एक्ट्रेस (एमा स्टोन) सहित 5 अवार्ड मिले.

केसी एफ्लेक को बेस्ट एक्टर का अवार्ड फिल्म 'मैनचेस्टर बाय द सी' के लिए मिला. इसी फिल्म के लिए केनेथ लोनरगैन को बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले का अवार्ड मिला. वायोला डेविस को 'फेंसेस' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस चुना गया.

रॉयल अल्बर्ट हॉल में हुए समारोह में प्रिंस विलियम और प्रिंसेंस केट खास मेहमान के रूप में उपस्थित थे. उन्होंने मेल ब्रूक्स को बाफ्टा फेलोशिप सम्मान प्रदान किया.

नए स्पाइडर मैन टॉम हॉलैंड को ईई राइजिंग स्टार अवार्ड से सम्मानित किया गया. इस पुरस्कार का चुनाव जनता के वोटों के आधार पर होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi