S M L

Shocking: ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुई असमिया फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’

असमिया फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ असम के छैगांव की पृष्ठभूमि पर बनी है

Updated On: Dec 19, 2018 08:28 AM IST

Arbind Verma

0
Shocking: ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुई असमिया फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’

ऑस्कर 2018 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में भारत की तरफ से चुनी गई ‘विलेज रॉकस्टार्स’ इस दौड़ से बाहर हो गई है. हाल ही में इसके ऑस्कर में शामिल होने की खबर आई थी जिसके बाद मेकर्स और प्रोड्यूसर्स सभी लोग खुश थे लेकिन अब इस खबर के आने के बाद थोड़ी निराशा तो हुई ही है.

विलेज रॉकस्टार्स हुई ऑस्कर की दौड़ से बाहर

सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में भारत की तरफ से चुनी गई ‘विलेज रॉकस्टार्स’ साल 2018 के ऑस्कर के इस दौड़ से बाहर हो गई है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने सोमवार को कहा है कि, ‘91वें एकेडमी अवॉर्ड्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में अगले दौर की वोटिंग के लिए 9 फिल्मों का चुनाव हुआ है.’

भारत की 3 ही फिल्में पहुंची हैं इस श्रेणी में

आपको बता दें कि, असमिया फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ असम के छैगांव की पृष्ठभूमि पर बनी है. ये गरीब बच्चों कीकहानी है, जो अपनी जिंदगी मजे से जी रहे हैं. ऑस्कर में विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में शीर्ष 5 तक अब तक केवल भारत की 3 ही फिल्में पहुंच पाई हैं, जिसमें ‘मदर इंडिया’, ‘सलाम बॉम्बे’ और ‘लगान: वंस अपॉन ए टाइम इन इंडिया’ है. हालांकि, अब भी कुछ उम्मीदें नॉर्वे की फिल्म ‘व्हाइट विल पीपुल से’ से है, जिसमें आदिल हुसैन और एकालवी खन्ना जैसे भारतीय कलाकार हैं. ये फिल्म पाकिस्तान और नॉर्वे की पृष्ठभूमि पर बनी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi