S M L

गडकरी के बयान पर आशा पारेख ने जताई नाराजगी

नितिन गडकरी ने कहा था कि आशा पारेख पद्म भूषण पुरस्कार पाने के लिए मेरे पीछे पड़ी हैं

Updated On: Apr 06, 2017 04:38 PM IST

Bhasha

0
गडकरी के बयान पर आशा पारेख ने जताई नाराजगी

बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान ने मुझे चोट पहुंचाई है. गडकरी ने कहा था कि आशा पारेख पद्म भूषण पुरस्कार पाने के लिए मेरे पीछे पड़ी हैं.

राष्ट्रीय राजमार्ग एंव परिवहन मंत्री ने पिछले साल कहा था कि आशा पारेख ने इस पुरस्कार के लिए सिफारिश लगवाने के कारण उनसे मुलाकात की थी.

आशा पारेख ने कहा कि, 'मुझे इससे चोट पहुंची है. जो उन्होंने किया वह सही नहीं था लेकिन मैंने उसे एक चुटकी नमक के साथ निगल लिया. मेरे लिए यह मायने नहीं रखता. विवाद फिल्म उद्योग का एक हिस्सा है.'

भारत रत्न और पद्म विभूषण के बाद पद्म भूषण देश का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है

पारेख की आत्मकथा 'द हिट गर्ल' का विमोचन 10 अप्रैल को होगा

गडकरी ने दावा किया था कि अभिनेत्री ने उनसे कहा था कि भारतीय फिल्म उद्योग को दिए गए योगदान को देखते हुए वह पद्म भूषण की हकदार हैं.

आशा परेख को 1992 में पद्म श्री से और 2014 को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. 1959 से 1973 के बीच आशा पारेख की गिनती शीर्ष अभिनेत्रियों में होती थी. पारेख की आत्मकथा 'द हिट गर्ल' का विमोचन 10 अप्रैल को होना है.

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि लोग इस किताब को पढ़ें. मैं अपने अस्पताल पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं, इसलिए मुझे इसका उतना दबाव नहीं है. मुझे ज्यादा चिंता अस्पताल की है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi