S M L

Good News: भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘पीरियड-एंड ऑफ सेंटेंस’ ने जीता ऑस्कर

ये फिल्म असल जिंदगी में पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम के कार्यों पर फिल्माई गई है

Updated On: Feb 25, 2019 04:00 PM IST

Arbind Verma

0
Good News: भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘पीरियड-एंड ऑफ सेंटेंस’ ने जीता ऑस्कर

भारत में मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं पर बेस्ड फिल्म ‘पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस’ ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में आयोजित 91वें अकादमी पुरस्कार समारोह मे डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट की श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार जीता है. बता दें, ये फिल्म असल जिंदगी में पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम के कार्यों पर फिल्माई गई है.

भारतीय डॉक्यूमेंट्री ने जीता ऑस्कर

भारत में बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस’ जो कि मासिक धर्म से जुड़ी समस्याओं पर आधारित है, ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में आयोजित 91वें अकादमी पुरस्कार समारोह मे डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट की श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार जीता है. इस जानकारी को द अकेडमी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया गया है. साथ ही इसकी प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने भी ट्विटर अकाउंट पर इस जीत की खुशी को शेयर करते हुए कहा कि, ‘हम जीत गए...उन सारी लड़कियों के लिए जो पृथ्वी पर हैं...जानिए कि आप भगवान् हैं...अगर स्वर्ग सुन रहा है...’

रोमा ने जीता बेस्ट फॉरेन फिल्म का अवॉर्ड

बता दें कि, इस अकादमी समारोह में मेक्सिकन फिल्म ‘रोमा’ ने बेस्ट फॉरेन लैन्गुएज फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के मुताबिक, ‘रोमा’ सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए नामांकित होने वाली 9वीं फिल्म थी लेकिन इसे जीतने वाली ये पहली फिल्म है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi