S M L

धर्मेंद्र को ब्रेक देने वाले निर्माता-निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी का निधन

अपने तीन दशक से अधिक के लंबे करियर में हिंगोरानी ने अधिकतर फिल्में धर्मेंद्र के साथ बनाई थीं

FP Staff Updated On: May 06, 2018 05:20 PM IST

0
धर्मेंद्र को ब्रेक देने वाले निर्माता-निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी का निधन

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र को ब्रेक देने वाले प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी का 5 मई को 92 साल की उम्र में निधन हो गया. 1960 में अर्जुन हिंगोरानी ने धर्मेंद्र को 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' फिल्म में मौका दिया था. यह रोमांटिक फिल्म उस दौर में हिट हुई थी और बतौर अभिनेता धर्मेंद्र को पहचान मिली.

फिल्म निर्माता हिंगोरानी की मौत शनिवार को वृंदावन में हुई और मौत की वजह अभी मालूम नहीं हो पाई है. चैंबर ऑफ फिल्म जर्नलिस्ट के वाइस प्रेसिडेंट अतुन मोहन ने एख बयान जारी कर कहा कि हिंगोरानी का अंतिम संस्कार वृंदावन में होगा और श्रद्धांजलि सभा मुंबई में होगी.

अपने तीन दशक से अधिक के लंबे करियर में हिंगोरानी ने अधिकतर फिल्में धर्मेंद्र के साथ बनाई थीं. इन दोनों की दोस्ती फिल्मी दुनिया में किसी से छिपी नहीं थी. हिंगोरानी ने धर्मेंद्र के साथ कब?क्यों?और कहां?, कहानी किस्मत की, खेल खिलाड़ी का, सल्तनत और कौन करे कुर्बानी जैसी फिल्में बनाई थीं. हिंगोरानी ने भी इन फिल्में में काम किया था.

धर्मेंद्र ने ट्वीट करके अर्जुन हिंगोरानी के मौत पर लिखा, 'वो शख्स जिन्होंने मुंबई में एक अकेले इंसान के कंधे पर अपना हाथ रखा, हमें हमेशा के लिए छोड़कर चला गए हैं. मैं बहुत दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.'

बतौर निर्माता अर्जुन हिंगोरानी की आखिरी फिल्म 2003 में आई 'कैसे कहूं कि...प्यार है' थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi