S M L

ए आर रहमान का नया गीत नोटबंदी के प्रभाव को दिखाता है

नोटबंदी को लेकर ए आर रहमान का ये नया गीत आज रिलीज किया गया है

Updated On: Oct 06, 2017 11:08 PM IST

Bhasha

0
ए आर रहमान का नया गीत नोटबंदी के प्रभाव को दिखाता है

ऑस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान का नया सिंगल ‘‘ द फ्लाइंग लोटस’’ आज जारी किया गया और संगीतकार ने कहा कि अपने इस सिंगल के माध्यम से वह नोटबंदी के संबंध में लोगों की ‘‘प्रशंसा और नाराजगी’’ दिखाना चाहते थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काला धन और जाली नोटों पर शिकंजा कसने के अपने प्रयास के तहत गत वर्ष आठ नवम्बर को देश में नोटबंदी की घोषणा करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोटों के प्रचलन पर रोक लगा दी थी.

रहमान ने कहा, ‘‘ नवंबर 2016 भारत के लिए एक दिलचस्प चरण था क्योंकि सरकार ने नोटबंदी की घोषणा की थी. भारत जैसे लगातार प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है तो ऐसे में इस देश के नागरिकों की क्या सोच है. साधारण लोगों पर नोटबंदी के क्या प्रभाव पडे है.’’ संगीतकार ने एक बयान में कहा,‘‘ ‘द फ्लाइंग लोटस’ के जरिए मैंने लोगों की अव्यक्त प्रशंसा को सामने लाने का प्रयास किया. इसके साथ ही संगीत की भाषा के जरिये इस ऐतिहासिक घटना के संबंध में असंतोष को भी दिखाने की कोशिश की.’’

रिकार्डो एवरबॉच द्वारा संचालित ‘‘ द फ्लाइंट लोटस’’ 19 मिनट का संगीत सिंगल है जिसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सिएटल सिम्फनी के सहयोग से बनाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi