S M L

Interview : अच्छा काम करने वालों के लिए ‘कास्टिंग काउच’ रोड़ा नहीं है – अनुस्मृति सरकार

अनुस्मृति सरकार की तीन फिल्में बॉलीवुड में जल्दी ही रिलीज होने जा रही हैं

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jul 15, 2018 04:00 PM IST

0
Interview : अच्छा काम करने वालों के लिए ‘कास्टिंग काउच’ रोड़ा नहीं है – अनुस्मृति सरकार

बॉलीवुड में एक और नई आदाकारा की एंट्री होने जा रही है. इनका नाम है अनुस्मृति सरकार. कैमरा उनके लिए नया नहीं है क्योंकि इससे पहले ये तेलुगू फिल्म पूजा और इस्ता सखी कर चुकी हैं. बंगाली फिल्मों बिक्रम सिंघा, भोरेरअलो जैसी फिल्मों में भी अनुस्मृति ने अपने हुस्ना का जादू बिखेरा है.

अनु अब बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही हैं, उनकी दो फिल्मों फ्लोर पर हैं जिसमें एक टीवी के मशहूर स्टार और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक के साथ है. उनकी इन फिल्मों और सिनेमा में उनकी जर्नी पर हमने किया है अनु का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

अनु आप अपने बारे में बताएं, बॉलीवुड में आपका नाम काफी नया है

जी, मैं वैसे को कोलकाता की रहने वाली हूं लेकिन मेरे माता-पिता काफी वक्त पहले ही मुंबई शिफ्ट हो गए थे. तब से मैं उनके साथ मुंबई में ही रह रही हूं. ये शहर मेरे लिए नया नहीं है. मेरी परवरिश भी यहीं हुई है. मेरे फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से हुई, उसके बाद में बंगाली सिनेमा में भी काम करने का ऑफर आया. मेरी पहली बंगाली फिल्म में मैंने वहां की सुपरस्टार रिया सेन को रिप्लेस किया था, जो वहां की इंडस्ट्री में बड़ी खबर थी. मेरी दूसरी बंगाली फिल्म प्रोसेनजीत के साथ थी. जो उस इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार हैं. मेरी पिछली फिल्म हीरोइन थी जो लोगों ने काफी पसंद की.

बॉलीवुड में आपने कब और कैसे शुरू किया, उन फिल्मों के बारे में बताएं?

तीन हिंदी फिल्मों में मैं एक साथ काम कर रही हूं. पहली फिल्म का नाम है जाने से कैसा इश्क, जो अभी हाल ही में खत्म हुई है. दूसरी फिल्म कृष्णा और जयराम कार्तिक के साथ है. जिसमें मैं जयराम की हीरोइन हूं. इस फिल्म का नाम है इसके पुष्पा, आई हेट टीयर्स, डायरेक्टर हैं दिनकर कपूर जो पहले अब्बास मस्तान के डायरेक्टर रह चुके हैं. तीसरी फिल्म का नाम है वन डे. जिसमें अनुपम खेर और जरीन खान हैं. इस फिल्म में मैं एक मुस्लिम लड़की का रोल प्ले कर रही हूं.

Anusmriti Sarkar1

बंगाली सिनेमा और बॉलीवुड में आपको क्या अंतर नजर आता है?

बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के मुकाबले बॉलीवुड बहुत बड़ा है ये तो सब जानते हैं लेकिन फिल्मों के स्केल, बजट और प्रोफेशनलिज्म के मामले में भी बॉलीवुड बंगाली सिनेमा से काफी बड़ा है. आर्टिस्टिकली और क्रिएटिविटी के मामले में वो लोग बॉलीवुड से आगे हैं फिर भी शुरुआत करने के लिए वो ठीक प्लेटफॉर्म हो सकता है लेकिन सभी का सपना बॉलीवुड फिल्मों के काम करने और यहां सुपरस्टार बनने का होता है. बॉलीवुड में फिल्मों के वर्कशॉप्स होते हैं. डांस रिहर्सल्स होते हैं वो कम से कम न्यूकमर्स के लिए बहुत अच्छे होते हैं.

कृष्णा बहुत ही टैलेंटेड स्टार हैं, उनके साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा?

सच बताऊं तो कृष्णा से मुझे सीखने को बहुत मिला. हमारी फिल्म की शूट के दौरान तीन पेज की स्क्रिप्ट को उन्होंने एक ही शॉट में निकाल दिया. इतने प्रोफेशनल एक्टर बहुत कम देखने को मिलते हैं. कृष्णा इतने बड़े स्टार होने के बाद भी सेट पर सभी के साथ मस्ती मजाक और हंसी ठिठोली करते रहते हैं. जैसी मस्ती को टीवी में करते हैं, रीयल लाइफ में भी वो वैसे ही हैं. उनके साथ काम करने में मुझे बहुत मजा आ रहा है.

आपका क्या रोल है इस फिल्म में?

इस रोल के बारे में अभी तो मैं आपको ज्यादा नहीं बता सकती लेकिन मेरा इसमें ग्लैमरस रोल है. मेरे अपोजिट में कार्तिक जयराम हैं. मेरा इस फिल्म में लीड रोल है. एक एक्ट्रेस और है लेकिन वो न्यूकमर है. फिल्म का 50 परसेंट शूट हो गया है. अभी दूसरे शेड्यूल के लिए हमें गोवा में शूट करना है.

साउथ में काम करने का आपका अनुभव कैसा रहा?

मैं तेलुगू फिल्में करती हूं. शुरू में ये भाषा मेरे लिए बहुत मुश्किल थी लेकिन अब मैंने इसे अच्छी तरह से सीख लिया है. अब ये मेरे लिए डायलॉग्स बोलना बहुत आसान हो गया है. साउथ की फिल्में बहुत अच्छा कर रही हैं. पहली फिल्म भी मुझे एक्सीडेंटल तरीके से मिली. पहले उन्होंने किसी और एक्ट्रेस को साइन कर लिया था लेकिन बाद में वो एक्ट्रेस बैकआउट कर गई और वो फिल्म फिर मुझे मिल गई. बंगाली फिल्मों में भी मुझे ऐसे ही काम मिला. जब रिया सेन ने फिल्म करने से मना कर दिया था.

Anusmriti Sarkar2

'जाने ये कैसा इश्क' आपकी पहली बॉलीवुड फिल्म है, वो कब आ रही है?

उसकी अभी शूट खत्म ही हुआ है. पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है. ये पूरी तरह से म्यूजिकल लव स्टोरी है. आशिकी 2 की तरह. समर बेमानी इस फिल्म के एक्टर हैं, जो इन दिनों टीवी पर भी शो कर रहे हैं.

आजकल बड़े स्टार्स वेबसीरीज कर रहे हैं, उसके बारे में आप क्या कहेंगी?

मुझे वेबसीरीज के कई ऑफर्स आ रहे हैं. मुझे अच्छे रोल का इंतजार है. फिल्म से भी ये सीरीज लंबे हैं इसलिए अच्छा रोल करना चाहती हूं.

बॉलीवुड में इन दिनों कास्टिंग काउच की बहुत चर्चा हो रही है. क्या आपको कभी इससे दो-चार होना पड़ा?

मैंने भी कास्टिंग काउच के बारे में काफी सुना है. मेरे साथ कभी भी किसी ने इस तरह की कोई शर्त इसलिए नहीं रखी क्योंकि मैं हमेशा इसके लिए सतर्क रही हूं. अकेली मैं कहीं भी जाती नहीं हूं. न स्क्रीन टेस्ट के लिए और न मीटिंग्स के लिए. हमेशा मेरे मैनेजर मेरे साथ रहते हैं. आप सही लोगों के पास जाएंगे तो आपके साथ ऐसा होने के चांस कम हो जाते हैं. मेरा मानना ये भी है कि कोई जब फिल्म बनाने में इतना पैसा लगा रहा है तो वो इसके बदले में सोना क्यों चाहेगा? खराब लोगों के लेकर फिल्म तो अच्छी नहीं बन जाएगी न. मुझे काम मिल रहा है और मुझे लगता है कि अच्छा काम करने वालों के लिए कास्टिंग काउच बॉलीवुड में रोड़ा नहीं बन सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi