S M L

BAN: इस्लाम की मान्यताओं के खिलाफ है ‘परी’: पाकिस्तान सेंसर बोर्ड

पाकिस्तान में बैन हुई अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’

Updated On: Mar 03, 2018 05:04 PM IST

Akash Jaiswal

0
BAN: इस्लाम की मान्यताओं के खिलाफ है ‘परी’: पाकिस्तान सेंसर बोर्ड

अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड का कहना है कि इस फिल्म में काला जादू, गैर इस्लामिक मान्यताएं, मुसलमानों के विरोध में डायलॉग्स पेश किए गए हैं. इसलिए इस फिल्म को वहां के सिनेमाघरों में बैन कर दिया गया है.

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर जताई आपत्ति

ट्रिब्यून पर छपी एक रिपोर्ट में सीबीएफसी के एक सीनियर मेंबर को ये कहते हुए बताया गया कि ‘परी’ की स्टोरी स्क्रिप्ट, डायलॉग्स और स्टोरीलाइन इस्लामिक मूल्यों के खिलाफ है. इस्लाम में जादू को लेकर एक अलग ही विचारधारा है. ये फिल्म ऐसे सभी विचारों का प्रचार करती है जो कि इस्लाम धर्म के खिलाफ है. इसी के साथ पाकिस्तान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के चेयरमैन चौधरी एजाज कामरान ने सीबीएफसी (पाकिस्तान) का फैसले का स्वागत किया और कहा कि जो भी फिल्म उनकी संस्कृति और इस्लामिक इतिहास के खिलाफ होगी उसे बैन किया जाएगा.

BAN: इस्लाम की मान्यताओं के खिलाफ है ‘परी’: पाकिस्तान सेंसर बोर्ड

‘भारत’ में ‘परी’ को मिली 4 करोड़ की ओपनिंग

बात करें भारत की तो ‘परी’ ने यहां अपने रिलीज के पहले दिन 4 करोड़ रुपए की आमदनी की है. इस फिल्म में अनुष्का की एक्टिंग को दर्शकों और समीक्षकों ने खूब पसंद किया है. इसी के साथ इस फिल्म को देखने के लिए थिएटरों में दर्शकों की भीड़ भी बढ़ती नजर आ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi