S M L

'मनमर्जियां' विवाद पर अनुराग कश्यप ने सिख समुदाय से मांगी माफी, कहा 'इसे सियासी मुद्दा न बनाएं'

'मनमर्जियां' के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर मांगी माफी

Updated On: Sep 19, 2018 03:37 PM IST

Ankur Tripathi

0
'मनमर्जियां' विवाद पर अनुराग कश्यप ने सिख समुदाय से मांगी माफी, कहा 'इसे सियासी मुद्दा न बनाएं'

बॉलीवुड के बेहतरीन निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म 'मनमर्जियां'14 सितंबर को रिलीज हुई है. फिल्म के रिलीज होने के 2 दिन बाद से फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गए. और अब यह बढ़ता नजर आ रहा है. ऐसे में अंबाला में इस फिल्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की जा रही है. अंबाला के सिख समुदाय के लोगों को फिल्म के उस सीन से दिक्कत है जहां अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू की  खूबसूरत जोड़ी को  सिगरेट पीते दिखाया गया है. सिख धर्म में सिगरेट पीना वर्जित  है और इस फिल्म के ये दोनों ही  सिख किरदार निभाते हुए सिगरेट पी रहे हैं. जिसके बाद अब अनुराग कश्यप ने ट्विटर के जरिए इसपर अपना पक्ष रखा है. देखिए अनुराग कश्यप का यह ट्वीट

स्टेटमेंट

इस ट्वीट को करते हुए अनुराग कश्यप ने लिखा ' इस वक्त में भारत में नहीं हूं. लेकिन में लगातर पढ़ा रहा हूं कि मेरी फिल्म की वजह से सिख समुदाय के लोगों की भावना को ठेस पहुंची है. यह फिल्म किसी भी समुदाय के विचार को व्यक्त नहीं करती है. ये व्यक्तियों और उनके विकल्पों के बारे में बात करती है. हमने इस फिल्म को सिख लोगों से सारी जानकारी लेकर बनाया है. इस फिल्म के शादी के सीन को हमने इस लिए नहीं शूट किया क्योंकि वो गलत होता. इसी वजह से हमने माथा टेकने का सीन को फिल्माया है. फिल्म की शूटिंग के दौरान किसी को भी सिगरेट पिने की इजाजत नहीं दी गई थी. हम इस फिल्म के द्वारा किसी की भी भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं. और हम ये कैसे पंहुचा सकते है जब हमें अमृतसर ने इतना प्यार दिया है.'' अपने इस लंबे लेख में अनुराग कश्यप ने माफी भी मांगी है. और साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी इसे सियासी मुद्दा न बनाए.

[ यह भी पढ़ें  : Trailer Out : लापता बहन की तलाश में जुटे शरमन जोशी देखिए फिल्म 'काशी' का ट्रेलर ]

वहीं सिख समुदाय का कहना है कि यह फिल्म समाज में गलत संदेश पहुंचा रही है जिससे सिख धर्म की आस्था को ठेस पहुंची है. साथ ही इनकी मांग है की फिल्म को जल्द से जल्द सिनेमाघर से हटाया जाए. अब देखना होगा ये मामला क्या मोड़ लेता है. और फिल्मी सितारे इसपर क्या रिएक्शन देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi