S M L

OMG : अनुराग कश्यप ने 'न्‍यूटन' को ईरानी फिल्‍म की कॉपी बताने वालों के लिए ये क्या कह दिया ?

अनुराग ने कहा 'न्‍यूटन' 'सीक्रेट बैलट' से उतनी ही प्रेरित है, जितनी ‘द एवेंजर्स’ 'वतन के रखवाले' से

Updated On: Sep 25, 2017 09:17 AM IST

Rajni Ashish

0
OMG : अनुराग कश्यप ने 'न्‍यूटन' को ईरानी फिल्‍म की कॉपी बताने वालों के लिए ये क्या कह दिया ?

राजकुमार राव की फिल्म 'न्‍यूटन' को ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से ऑफिसियल एंट्री की घोषणा किये जाने के बाद जहां फिल्म से जुड़े लोग गदगद हैं वहीं फिल्म पर अब निशाना भी साधा जा रहा है. दरअसल कुछ लोग फिल्‍म 'न्‍यूटन' को ईरानी फिल्‍म 'सीक्रेट बैलेट' से प्रेरित बता रहे हैं. यहां तक कि इस तर्क को देते हुए इसे ऑस्कर के लिए भेजे जाने का विरोध भी कर रहे हैं. अब इस विवाद में फिल्‍मकार अनुराग कश्‍यप ने भी टि्वटर पर 'न्‍यूटन' का समर्थन करते हुए फिल्म का विरोध कर रहे लोगों पर निशाना साधा है.

newton-secret-ballot-759

अनुराग ने पहले ट्वीट में लिखा 'न्यूटन बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार विजेता है और मैं आपसे दावे के साथ कह सकता हूं कि वहां के फिल्म क्यूरेटर जितनी एक साल में फिल्मे देखते हैं उतनी फिल्में आप जिंदगी भर में भी शायद ना देख पाएं.

कश्यप ने एक और ट्वीटमें लिखा, 'सीक्रेट बैलेट' से 'न्यूटन' उतनी ही प्रेरित है, जितनी ‘द एवेंजर्स’ (हॉलीवुड फिल्म) ‘वतन के रखवाले’ से है.

आपको बता दें कि राजकुमार राव अभिनीत फिल्म एक सरकारी कर्मचारी के इर्द गिर्द घूमती है, जो छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित क्षेत्र में मतदान की निगरानी करने में संघर्ष कर रहा होता है, जबकि ‘सीक्रेट बैलेट’ एक महिला मतदान अधिकारी की एक दिन की कहानी बयां करती है, जो ईरान के लोगों को मतदान के लिए रजामंद करने की खातिर दूरदराज के इलाके में जाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi