S M L

अनिल कपूर का मना 'झक्कास' बर्थडे

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनिल कपूर ने अपना 60 वां जन्मदिन मनाया.

Updated On: Dec 24, 2016 11:45 PM IST

FP Staff

0
अनिल कपूर का मना 'झक्कास' बर्थडे

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनिल कपूर ने अपना 60 वां जन्मदिन मनाया. अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को महाराष्ट्र के चेम्बूर में हुआ था. अपने करियर में उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दी.

बॉलीवुड के लखन की शुरूआत 1979 में आई फिल्म ‘हमारे तुम्हारे’ में एक सपोर्टिंग एक्टर के रूप में हुई थी. फिल्म 'वो सात दिन' में पहली बार अनिल को मुख्य किरदार निभाने का मौका मिला. जिसने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई.

चार दशकों में अपने अलग अंदाज से अनिल कपूर ने बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल कर लिया है जो शायद कम ही कलाकारों को नसीब होता है.

अनिल कपूर को शुभकामनाएं देते हुए उनकी बेटी और अभिनेत्री सोनम कपूर ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए जिम विलवानो की पंक्तियां लिखीं. उन्होंने लिखा ‘मेरे पिता ने मुझे सबसे बड़ा तोहफा दिया जो कोई शख्स किसी दूसरे शख्स को दे सकता है उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया’

अनिल के साथी अनुपम ने दी ट्वीट कर बधाई 

अनिल के साथ 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर ने भी अनिल को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं.

अनुपम ने ट्वीट किया, ‘प्रिय अनिल कपूर, अगर कोई संपूर्ण शख्स है तो वह आप हैं. बेहतरीन अभिनेता, बेहतरीन पारिवारिक शख्स और बेहतरीन दोस्त. जन्मदिन मुबारक हो.’

अनिल कपूर और अनुपम खेर ने ओम जय जगदीश, हम आपके दिल में रहते हैं, दीवाना मस्ताना, 1942 ए लव स्टोरी, बेटा, राम-लखन और तेजाब जैसी फिल्मों में साथ काम किया है.

अनिल कपूर को फिल्म ‘पुकार’ के लिए वर्ष 2001 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

जब पहली बार अनिल मुंबई संघर्ष करने के लिए आए थे. तो उनके पास रहने के लिए घर नहीं था. कई दिन उन्हें राजकपूर के गैराज में गुजारनी पड़ी थी.

आज अनिल कपूर उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचना हर अभिनेता का सपना होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi