S M L

छठ पूजा के महापर्व पर अमिताभ बच्चन ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

आज देशभर में छठ पूजा का महापर्व मनाया जा रहा है

Updated On: Nov 13, 2018 08:40 PM IST

Arbind Verma

0
छठ पूजा के महापर्व पर अमिताभ बच्चन ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं. खास तौर पर त्यौहार के मौके पर वो कुछ ज्यादा ही एक्टिव नजर आते हैं. छठ के इस महापर्व के मौके पर अमिताभ बच्चन ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए एक खूबसूरत संदेश लोगों को दिया है. उन्हें हर पर्व की याद रहती है और इस मौके को वो अच्छे से भुनाते भी हैं.

छठ महापर्व पर अमिताभ ने दिया संदेश

अमिताभ बच्चन वैसे तो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं लेकिन छठ महापर्व के इस खास अवसर पर अमिताभ ने ट्विटर पर संदेश दिया है और लिखा है कि, ‘उगते सूरज की पूजा तो संसार का विधान है, पर केवल और केवल हम भारतवासी अस्ताचल सूर्य की भी आराधना करते हैं और वो भी, उगते सूर्य से पहले. अगर 'उदय' का 'अस्त' सांसारिक नियम है, तो 'अस्त' का 'उदय' प्राकृतिक और आध्यात्मिक सत्य. संसार में कहीं भी और कभी भी ऐसी प्रकृति की पूजा और ऊर्जा के अक्षय श्रोत का ऐसा जय जयकार नहीं देखने और सुनने को मिला. सनातन धर्म की यही छटा इसे औरों से भिन्न, आगे और महान बनाती है. प्रकृति के इस स्वरूप और ऊर्जा के अक्षुण्ण श्रोत, गो धूलि के रक्तिम रवि' भगवान् भास्कर की आराधना का महापर्व 'छठ' की हार्दिक बधाई और अशेष शुभकामनाएं!’

मनाया जा रहा है छठ पूजा का महापर्व

बता दें कि, आज देशभर में छठ पूजा का महापर्व मनाया जा रहा है. 11 नवंबर से ही इसकी शुरुआत हो चुकी है. 13 नवंबर को शाम को सूर्य को अर्ध्य दिया गया है और 14 नवंबर को सुबह का अर्ध्य दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi