S M L

शशि कपूर: अमिताभ बच्चन ने खोली अपनी दिल की किताब, बयां किया अपना दर्द

अमिताभ बच्चन और शशि कपूर ने एक साथ 12 हिट फिल्में दी हैं

Updated On: Dec 05, 2017 03:08 PM IST

Arbind Verma

0
शशि कपूर: अमिताभ बच्चन ने खोली अपनी दिल की किताब, बयां किया अपना दर्द

वो दौर लौटा ही नहीं, फिसलता चला गया हाथों से. वौ भी एक दौर था, ये भी एक दौर है जब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर आज हमारे बीच नहीं हैं. आज उनका सांताक्रूज में अंतिम संस्कार किया गया. शशि कपूर 79 साल के थे. वो काफी वक्त से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और उन्होंने सोमवार शाम को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. आज उनकी हसीन यादें संजोये महानायक अमिताभ बच्चन भी गमजदा हैं. अमिताभ एक ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी सफलता में शशि कपूर का बहुत बड़ा हाथ रहा है.

अमिताभ बच्चन और शशि कपूर ने एक साथ 12 हिट फिल्में दी हैं. अमिताभ ने जैसे ही उनके निधन की खबर सुनी वो आनन-फानन में उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. अमिताभ वहां तो कुछ नहीं कह पाए लेकिन उन्होंने अपना दर्द ट्विटर पर बयां किया है, जो आपको भी भाव-विभोर कर देगा.

अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर को याद करते हुए लिखा, 'हम जिंदगी को अपनी कहां तक संभालते, इस कीमती किताब का कागज खराब था'. रूमी जाफरी की इन पंक्तियों के साथ उन्होंने शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद उन्होंने अपने दौर में शशि कपूर के साथ बिताए यादगार पलों को याद किया. उन्होंने बताया कि शशि साहब की याददाश्त बड़ी ही कमाल की थी. वो मुझे 'बबुआ' कहकर बुलाते थे और कहते थे कि वो उनके फेवरेट समधी हैं.

अमिताभ को शशि कपूर की खूबसूरत तस्वीर देखने के बाद ही एक्टिंग करने का ख्याल आया था. अमिताभ और शशि बहुत ही अच्छे दोस्त थे. वो जब कभी भी एक-दूसरे से मिलते, बड़ी ही गर्मजोशी से मिलते. एक वाकिया है जो अमिताभ से जुड़ा हुआ है कि एक अवॉर्ड समारोह में अमिताभ को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था और उस वक्त वहां शशि कपूर भी मौजूद थे. शशि कपूर को व्हीलचेयर पर बैठे देखकर अमिताभ स्टेज से उतर गए और उनके गले लग गए. शशि कपूर की ऐसी हालत देखकर अमिताभ बच्चन की आंखों में आंसू आ गए थे.

अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा कि, 'मैं कई बार अस्पताल गया जब वे वहां थे लेकिन मैं उन्हें देखना नहीं चाहता था उस हालत में. मैं कभी अपने इतने सुंदर दोस्त और समधी को अस्पताल में नहीं देख सकता. और मैंने आज भी उन्हें नहीं देखा जब किसी ने मुझे बताया कि वो अब हमारे बीच नहीं रहे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi