S M L

Shocking: बिटकॉइन से मिला अमिताभ को झटका, पलक झपकते 640.3 करोड़ रुपये हुए गायब

बीएसई के रिकॉर्ड के मुताबिक अमिताभ बच्चन जून 2014 से ही स्टेंपडे कैपिटल कंपनी में 1 प्रतिशत या इससे ज्यादा शेयरधारकों वाली कैटेगरी में हैं

Updated On: Dec 24, 2017 11:21 PM IST

Arbind Verma

0
Shocking: बिटकॉइन से मिला अमिताभ को झटका, पलक झपकते 640.3 करोड़ रुपये हुए गायब

महानायक अमिताभ बच्चन को बड़ा घाटा हुआ है. बिटकॉइन में उतार-चढ़ाव की वजह से अमिताभ के जरिए किया गया निवेश पलक झपकते विलुप्त हो गया. अमिताभ बच्चन इस कंपनी में 1 प्रतिशत के शेयरधारक थे. हाल ही में बिटकॉइन में आई उछाल में बच्चन साहब को 10 करोड़ डॉलर यानि तकरीबन 640.3 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था लेकिन अचानक आई इसमें गिरावट ने बच्चन साहब के फायदे को नुकसान में बदल दिया.

बीएसई के रिकॉर्ड के मुताबिक अमिताभ बच्चन जून 2014 से ही स्टेंपडे कैपिटल कंपनी में 1 प्रतिशत या इससे ज्यादा शेयरधारकों वाली कैटेगरी में हैं.

इस कंपनी के मुताबिक, 20 जून 2014 को बच्चन की कंपनी में 3.39 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी जो कि उस वक्त की कीमतों के अनुसार तकरीबन 9 करोड़ रुपये थे. अब इस समय ये हिस्सेदारी घटकर 4.7 करोड़ रुपये रह गई है. स्टेंपडे ने अभी हाल ही में अपनी एक और कंपनी लोंगफिन कोर्प को अमेरिका की मदद से नैस्डैक एक्सचेंज में सूचिबद्ध करवाया था. लोंगफिन ने अमेरिकी नियामक को ये बताया था कि जिदु डॉट कॉम के लिए लगे 25 लाख शेयरों के वितरण में 1 लाख शेयर गैलेक्सी मीडिया को, 1 लाख 25 हजार शेयर अमिताभ बच्चन को और 1 लाख 25 हजार शेयर ही उनके बेटे अभिषेक बच्चन का होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi