S M L

झुंड: मेकर्स की लापरवाही के चलते बिग बी ने लिया फिल्म से एग्जिट!

इस फिल्म का निर्देशन नागराज मंजुले करने वाले हैं

Updated On: Apr 30, 2018 10:43 AM IST

Akash Jaiswal

0
झुंड: मेकर्स की लापरवाही के चलते बिग बी ने लिया फिल्म से एग्जिट!
Loading...

पिछले साल इस बात की घोषणा की गई थी कि मराठी फिल्म ‘सैराट’ (2016) के निर्देशक नागराज मंजुले जल्द ही फुटबॉल कोच विजय बरसे के जीवन पर एक बायोपिक फिल्म बनाएंगे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल में नजर आए वाले थे. लेकिन अब मुंबई मिरर पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिग बी ने इस फिल्म से एग्जिट ले लिया है.

लंबे समय से नहीं शुरू हुई फिल्म की शूटिंग

रिपोर्ट में बताया गया कि नागराज मंजुले की इस फिल्म के लिए अमिताभ ने पिछले साल ही अपना कन्फर्मेशन दे दिया था. लेकिन इस फिल्म की शूटिंग बिना किसी तरह की पारदर्शिता के कैंसिल होती चली गई. अब क्योंकि अमिताभ को अपनी फिल्मों के डेट्स अन्य निर्देशकों को देने थे इसलिए उनके लिए अब और इंतजार करना मुमकिन नहीं था. इसी के चलते उन्होंने ये फिल्म करने से अब मना कर दिया है. इस फिल्म के कॉपीराइट को लेकर कुछ मुश्किलें थी जिसके चलते ये डिले हो रही थी. बिग बी ने फिल्म के लिए जो साइनिंग अमाउंट लिया था वो भी वापस कर दिया है.

फिल्म के कॉपीराईट को लेकर परेशान थे मेकर्स

इस फिल्म को लेकर डीएनए पर छपी एक रिपोर्ट में कहा गया कि नाराज फुटबॉल कोच विजय बरसे के जीवन पर फिल्म बनाना चाहते थे. विजय ने ‘स्लम सॉकर्स’ नामकी एक सामाजिक संस्था का गठन किया जहां झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चों को सॉकर गेम खेलना सिखाया जाता है. अब इस फिल्म की कहानी को लेकर मीनू कुमार ने दावा किया कि इसके राइट्स उनके पास हैं. उन्होंने कई सारे प्रोडक्शन हाउस को इस फिल्म को लेकर बात करना चाहा लेकिन किसी ने भी इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके अलावा सुनीता नामकी एक और महिला ने इसी तरह का आइडिया कई प्रोडक्शन हाउस के साथ डिसकस किया. इसीलिए अब इनके बीच इस फिल्म के कॉपीराइट को लेकर विवाद खड़ा हो गया.

साथ ही ये भी कहा गया कि फिल्म के मेकर्स के पास इस फिल्म को बनाने के लिए राइट्स की जो अवधि थी वो सिर्फ 2 साल की थी जिसके बाद ये कैंसिल हो जाएगी. दूसरी ओर मेकर्स इस फिल्म के बजट को लेकर सोच में पड़ गए क्योंकि बिना प्रिटिंग और एडवरटाइजिंग कॉस्ट के ही इसके बजट 42 करोड़ रुपए का था.

लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, अब इस फिल्म के लिए संदीप सिंह बतौर फाइनेंसर आगे आ गए हैं. इस फिल्म के फाइनेंस को बढ़ाने के लिए उन्होंने भूषण कुमार से भी सलाह ली. क्योंकि अब भूषण को मार्किट की बेहतर समझ है इसलिए उन्होंने इस फिल्म के कॉस्ट को 42 से नीचे लाकर 22 करोड़ पर रख दिया. अब इस फिल्म को लेकर अन्य तैयारियां की जा रही हैं और सब ठीक तरह से प्लान हो जाने पर इसकी शूटिंग जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi