S M L

शराब के प्रचार के खिलाफ हैं अमिताभ बच्चन, बताया ये मुख्य कारण

अमिताभ बच्चन हाल ही में फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में नजर आए थे

Updated On: Jun 04, 2018 03:36 PM IST

Akash Jaiswal

0
शराब के प्रचार के खिलाफ हैं अमिताभ बच्चन, बताया ये मुख्य कारण

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों में काम करने के अलावा अनगिनत ब्रैंड्स के लिए प्रचार किया है. लेकिन उन्होंने कभी भी धुम्रपान, तंबाकू और शराब से जुड़े ब्रैंड्स का प्रचार नहीं किया. इसके पीछे एक खास वजह है जिसे खुद बिग बी ने रिवील किया है.

अमिताभ ने हाल ही में मीडिया को बताया कि वो शराब और धुम्रपान से जुड़े किसी भी उत्पाद का सेवन नहीं करते हैं और इसलिए वो इसका प्रचार भी नहीं करते हैं. वैसे गौरतलब है कि अमिताभ ने डेली केयर प्रोडक्ट्स, कंज्यूमर एड्स और पोलियो अभियान समेत अन्य कई सारे प्रचार किए हैं. लेकिन उन्होंने कभी भी सिगरेट और शराब का प्रचार नहीं किया.

बिग बी ने कहा, “अगर मैं किसी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करता हूं और पसंद करता हूं तो ही मैं इसे प्रमोट करता हूं. लेकिन मैं शराब, पान बहार या फिर धुम्रपान से संबंधित किसी भी उत्पाद का प्रचार नहीं करता हूं.”

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को अमिताभ को क्यूरियस क्रिएटिव अवॉर्ड्स में विज्ञापन और मार्केटिंग के क्षेत्र में योगदान देने के लिए मास्टर ऑफ क्रिएटिविटी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इस अवॉर्ड को ग्रहण करने के बाद अमिताभ ने कहा, “मुझे पता नहीं कि मैं इसका हकदार हूं या नहीं लेकिन इस इंडस्ट्री में मैंने जो भी योगदान दिया है और काम किया है उसके लिए मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं.”

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi