S M L

रनिंगशादी: नाम के चक्कर में निर्देशक के छूटे पसीने

नाम बदलकर ‘रनिंग शादी’ करने पर अमित रॉय ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है

Updated On: Feb 16, 2017 01:28 PM IST

FP Staff

0
रनिंगशादी: नाम के चक्कर में निर्देशक के छूटे पसीने

फिल्म निर्देशक अमित रॉय ने अपनी पहली फिल्म ‘रनिंग शादी डाट काम’ का नाम बदलकर ‘रनिंग शादी’ करने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. एक वैवाहिक वेबसाइट फिल्म के मूल नाम को लेकर अदालत चली गयी थी, क्योंकि फिल्म का नाम उनकी वेबसाइट के नाम की तरह था.

वैवाहिक वेबसाइट ‘शादी डॉट काम’ अपने पोर्टल के नाम का प्रयोग करने पर तापसी पुन्नू और अमित साद अभिनीत फिल्म के खिलाफ बांबे उच्च न्यायालय चली गयी थी. वेबसाइट का नाम इस्तेमाल किये जाने को लेकर इसके मालिकों ने 50 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की थी.

फिल्म प्रदर्शन के दौरान अमित ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि खासतौर पर फिल्म प्रदर्शन होने के एक सप्ताह पहले इस प्रकार की मांग दुर्भाग्यपूर्ण है.

अमित ने कहा, ‘यह बहुत दुर्भायपूर्ण है. हालांकि हम न्यायपालिका और उसके निर्णय का सम्मान करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब लोग फिल्म रिलीज होने की अंतिम प्रतीक्षा में हों, तो ऐसे में किसी भी फिल्म निर्माता के लिए यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.'

उन्होंने कहा कि लोग फिल्म में पैसा लगाते हैं और जब फिल्म की रिलीज दांव पर लगी हो तो आप यह मुकदमा लड़ें या नहीं, लेकिन आपको ऐसे कोने में धकेल दिया जाता है, जहां आपको आत्मसमर्पण करना पड़ता है. सिनेमेटोग्राफर से निर्देशक बनने वाले अमित ने कहा कि उनकी फिल्म को जिस प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है, उससे पता चलता है कि इस देश में फिल्म बनना कितना कठिन होता जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘उच्चतम न्यायालय का आदेश है कि एक बार सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को प्रमाणपत्र देने के बाद फिल्म का प्रदर्शन रोकने की धमकी नहीं दी जानी चाहिये.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास एक ऐसी व्यवस्था होनी चाहिये, जिसके तहत एक समय दिया जाये, कि लोग आकर फिल्म के बारे में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकें. यह समय फिल्म प्रदर्शित होने के एक माह पहले का हो सकता है, कम से कम, जिसमें हम लोग अपना नजरिया रख सकें, या कानूनी रास्ता अपना सकें.’

हालांकि फिल्म बनाने वाली टीम को इस बात से राहत मिली है कि इसकी विषयवस्तु में बदलाव नहीं किया गया है और न ही इसकी प्रदर्शन तारीख आगे बढ़ायी गयी है. फिल्म के सह-निर्माता शुजीत सिरकार हैं. फिल्म 17 फरवरी को रिलीज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi