S M L

Oscar Awards 2019: ‘रोमा’ ने जीता बेस्ट फॉरेन फिल्म का अवॉर्ड, 10 कैटेगरी में हुई नॉमिनेट

अमेरिका के कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित हुए 91वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए इस समारोह में दुनिया भर की तमाम फिल्मी हस्तियां मौजूद हैं

Updated On: Feb 25, 2019 08:41 AM IST

Arbind Verma

0
Oscar Awards 2019: ‘रोमा’ ने जीता बेस्ट फॉरेन फिल्म का अवॉर्ड, 10 कैटेगरी में हुई नॉमिनेट

काफी समय से ऑस्कर अवॉर्ड्स को लेकर खबरें सामने आ रही थीं लेकिन अब ऑस्कर अवॉर्ड्स के विनर्स की घोषणा शुरू हो चुकी है. अमेरिका के कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित हुए 91वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में अब तक कई कलाकारों ने अवॉर्ड्स जीत भी लिए हैं. बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की कैटेगरी में रेजिना किंग ने ऑस्कर अवॉर्ड अपना नाम कर लिया है.

रोमा ने जीता बेस्ट फॉरेन फिल्म का अवॉर्ड

अमेरिका के कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित हुए 91वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए इस समारोह में दुनिया भर की तमाम फिल्मी हस्तियां मौजूद हैं. इस समारोह में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ फेम एमीलिया क्लार्क और जेसन ममोआ विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे. वहीं, लेडी गागा और ब्रैडली कूपर की स्पेशल परफॉर्मेंस इस अवॉर्ड फंक्शन का खास हिस्सा होगी. इस समारोह में फिल्म ‘रोमा’ने बेस्ट फॉरेन फिल्म का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस फिल्म को 10 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. बेस्ट सिनेमैटोग्राफी में भी इस फिल्म को अवॉर्ड मिला है. बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए रेजिना किंग को अवॉर्ड मिला है. उन्हें फिल्म ‘इफ बील स्ट्रीट कुड टॉक’ के लिए ये अवॉर्ड दिया गया. इसके अलावा कॉस्ट्यूम डिजाइन के लिए रुथ कार्टर को भी अवॉर्ड मिला.

इस बार शो में नहीं है कोई होस्ट

बता दें कि, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए सैम एलियट जबकि बेस्ट एक्ट्रेस के लिए ग्लेन क्लोज, केसी मस्ग्रेव्स और हेलन मिरन नॉमिनेटेड हैं. बोहेमियन रैप्सोडी को साउंड एडिटिंग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. 91वें ऑस्कर अवॉर्ड को कई मायनों में याद किया जाएगा और वो इसलिए भी क्योंकि इस बार इस समारोह को कोई होस्ट नहीं कर रहा. इससे पहले साल 1989 में भी ऐसा हो चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi