S M L

RIP: एड गुरु एलेक पदमसी का निधन, राष्ट्रपति और PM ने जताया दुख

एड गुरु और अभिनेता एलेक पदमसी का 90 साल की उम्र में शनिवार सुबर ही निधन हो गया

Updated On: Nov 17, 2018 02:11 PM IST

Arbind Verma

0
RIP: एड गुरु एलेक पदमसी का निधन, राष्ट्रपति और PM ने जताया दुख

एड गुरु और अभिनेता एलेक पदमसी का 90 साल की उम्र में शनिवार सुबर ही निधन हो गया. एलेक पदमसी को साल 1982 में आई फिल्म ‘गांधी’ में मोहम्मद अली जिन्ना के किरदार के लिए ज्यादा जाना जाता है. एलेक को फादर ऑफ मॉडर्न इंडियन एडवरटाइजिंग कहा जाता था जिन्होंने पूरी दुनिया में एड में महारथ हासिल कर अपना नाम कमाया.

एलेक पदमसी का हुआ निधन

एड गुरु के नाम से जाने जाने वाले एलेक पदमसी का शनिवार सुबह ही निधन हो गया. 90 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. एलेक ने देश की टॉप एडवरटाइजिंग कंपनी ‘लिंटास’ की स्थापना की. उन्होंने अपने करियर में ‘लिरिल’, ‘हमारा बजाज’ और ‘कामसूत्र’ जैसे ब्रांड्स के लिए कई आकर्षक एड्स बनाए. बता दें कि, उन्होंने महज 7 साल की उम्र में विलियम्स शेक्सपियर के प्ले ‘मर्चेंट ऑप वेनिस’ से डेब्यू किया था. इस प्ले का निर्देशन उनके भाई बॉबी पदमसी ने किया था. पदमसी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर अफसोस जाहिर किया है. उन्होंने थियेटर की दुनिया में उनके किए योगदान की सराहना की.

निधन से दुखी हैं इंडस्ट्री के लोग

बता दें कि, एड गुरु के नाम से मशहूर एलेक पदमसी के निधन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तो दुखी हैं ही लेकिन बॉलीवुड के कई कलाकार भी उनके निधन से दुखी हैं. लोगों ने उन्हें ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि दी है. इन लोगों में अभिनेत्री निमरत कौर, कुणाल विजयकर और अतुल कासबेकर के नाम शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi