विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जसवंत सिंह गिल की बायोपिक करेंगे अक्षय

जसवंत सिंह गिल ने 64 मजदूरों को खान में से बचाया था

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: May 31, 2017 04:02 PM IST

0
जसवंत सिंह गिल की बायोपिक करेंगे अक्षय

खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार एक बार फिर बड़े पर्दे पर लोगों की जान बचाते दिखाई देंगे. रियल हीरो के किरदार के रुप में अक्षय एक बार फिर सबके दिलों पर दस्तक देने वाले हैं.

अभिनेता अक्षय कुमार एक बार फिर रियल जिंदगी पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. ये फिल्म जसवंत सिंह गिल की जिंदगी पर होगी. गिल ने साल 1989 में अपनी जान जोखिम में डालकर 64 कोयला खदान मजदूरों की जान बचाई थी.

अक्षय के इसी रियल किरदार का नाम है जसवंत सिंह गिल. इस हादसे के समय जसवंत एडिशनल चीफ मायनिंग इंजीनियर के पोस्ट पर थे. जसवंत को इस घटना की भनक लगते ही बिना कुछ सोचे-समझे वो पानी से भरे खदान में चले गए और कुछ वक्त बीतने के बाद 64 मजदूरों को जिंदा बचा लाए.

हालांकि 6 मजदूरों को खदान से बाहर निकालने से पहले ही वो मौत की आगोश में चले गए. एक मजदूर ने तो 36 घंटों तक पानी में तैरते हुए अपनी जान बचाई.

इस बचाव कार्य में तकरीबन 6 घंटे का समय गिल को लगा. जसवंत सिंह गिल को उस समय के तत्कालीन राष्ट्रपति के जरिए जीवन रक्षक पदक से नवाजा गया था.

अक्षय कुमार की इससे पहले आई ‘रुस्तम’ और ‘एयरलिफ्ट’ दोनों फिल्में रियल जिंदगी से ताल्लुक रखती थीं. इन दोनों फिल्मों में अक्षय ने दमदार भूमिका निभाई.

इसके अलावा इस साल आने वाली उनकी एक और फिल्म रियल लाइफ से वास्ता रखती है जिसे अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने ही लिखा है और जिसे वो खुद डायरेक्ट भी करेंगी. इस फिल्म का नाम है ‘पैडमैन’.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi