S M L

ऐश्वर्या को किया जाएगा मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित, कई और अभिनेत्रियां भी लिस्ट में

ये समारोह 8 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होगा, जिसमें कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत करने वाली हैं

Updated On: Sep 08, 2018 11:10 AM IST

Arbind Verma

0
ऐश्वर्या को किया जाएगा मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित, कई और अभिनेत्रियां भी लिस्ट में

ऐश्वर्या राय बच्चन को पहली बार फिल्म एंड टेलीविजन इंडिया अवॉर्ड (डब्ल्यूआईएफटी) में महिलाओं की भूमिका को जबरदस्त तरीके से सिनेमा में दिखाने को लेकर मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. ऐश्वर्या के अलावा कई और बॉलीवुड अभिनेत्रियां और निर्देशक हैं जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया है.

ऐश्वर्या को किया जाएगा सम्मानित

हॉलीवुड रिपोर्टर को दिए गए एक बयान में डब्ल्यूआईएफटी इंडिया ने कहा है कि, ‘फन्ने खां’ स्टार ने मनोरंजन इंडस्ट्री में महिलाओं की भूमिका को बहुत ही अच्छे तरीके से दिखाया है. हॉलीवुड अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप के नाम पर दिए गए इस पुरस्कार का मतलब पूछे जाने पर डब्ल्यूआईएफटी इंडिया के संस्थापक अध्यक्ष पेट्रीना डी रोजारियो ने कहा है कि, ‘एक महिला के तौर पर मेरिल स्ट्रीप एक प्रेरणादायक शख्सियत हैं. हम चाहते हैं कि पुरुषों के आधिपत्य वाले इस प्रोफेशन में हर राष्ट्रीयता वाली महिलाओं की भूमिका बढ़े.’

कई और अभिनेत्रियां भी होंगी सम्मानित

इस लिस्ट में केवल ऐश्वर्या ही नहीं बल्कि श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर, निर्देशक जोया अख्तर समेत कई और अभिनेत्रियां भी सम्मानित की जाएंगी. वाईआईएफटी इंडिया, डब्ल्यूआईएफटी इंटरनेशनल का हिस्सा है, एक नेटवर्क जो फिल्म इंडस्ट्री, वीडियो और अन्य स्क्रीन आधारित मीडिया में महिलाओं के लिए विकास और उनकी उपलब्धि को बढ़ावा देता है. ये समारोह 8 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi