S M L

‘पद्मावत’ के बाद ‘मणिकर्णिका’ पर छाए विवादों के बादल, ब्राह्मण महासभा ने उठाए सवाल

ब्राह्मण महासभा ने राजस्थान सरकार को फिल्म की शूटिंग रुकवाने के लिए तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया है

Arbind Verma Updated On: Feb 05, 2018 08:49 PM IST

0
‘पद्मावत’ के बाद ‘मणिकर्णिका’ पर छाए विवादों के बादल, ब्राह्मण महासभा ने उठाए सवाल

भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का विवाद अभी थमा भी नहीं कि एक और फिल्म इस फेहरिस्त में शामिल हो गई. इस बार भी विरोध के स्वर राजस्थान से ही सुनाई पड़ रहे हैं. कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर ब्राह्मण महासभा ने राजस्थान सरकार को फिल्म की शूटिंग रुकवाने के लिए तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया है.

मणिकर्णिका पर छाए काले बादल

‘पद्मावत’ के बाद अब कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ पर विवादों के काले बादल मंडराने लगे हैं. इस फिल्म की शूटिंग रुकवाने को लेकर राजस्थान की ब्राह्मण महासभा ने राजस्थान सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है. सर्व ब्राह्मण महासभा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राजस्थान सरकार को ये चेतावनी दी है. महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि, ‘मणिकर्णिका’ की कहानी में रानी लक्ष्मीबाई को किसी अंग्रेज अफसर की प्रेमिका बताया गया है. इसे लेकर निर्माताओं को सफाई देनी पड़ेगी और जब तक वो अपनी तरफ से कोई सफाई पेश नहीं करते तब तक इस फिल्म को राजस्थान में शूट करने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले निर्माता ये बताएं कि किस किताब के आधार पर वो ऐसी फिल्म बना रहे हैं.

जयश्री मिश्रा की किताब पर आधारित है फिल्म?

जानकारी के मुताबिक ये फिल्म लेखिका जयश्री मिश्रा की किताब ‘रानी’ पर आधारित हो सकती है. दरअसल, इस किताब में ईस्ट इंडिया कंपनी के रॉबर्ट एलिस नाम के एक पॉलिटिकल एजेंट से झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बीच प्रेम संबंधों को दिखाया गया है. आपको बता दें कि इस किताब को साल 2008 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती की सरकार में बैन कर दिया गया था. हालांकि अब ये किताब ऑनलाइन उपलब्ध है. इस किताब की लेखिका अब यूके में रह रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi