S M L

EXPOSED :'पीरियड्स' पर पाकिस्तान की सामने आई दकियानूसी सोच

'पैड मैन' को पाकिस्तान ने अपनी संस्कृति के खिलाफ बताकर किया था बैन

Updated On: Feb 16, 2018 10:54 PM IST

Arbind Verma

0
EXPOSED :'पीरियड्स' पर पाकिस्तान की सामने आई दकियानूसी सोच

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैड मैन’ के बाद अब नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को पाकिस्तान की सेंसर बोर्ड ने देखा लेकिन इसे क्लीयरेंस नहीं दिया गया. इससे पहले भी नीरज पांडे की फिल्म ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना’ को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था.

पैड मैन के बाद अय्यारी भी हुई पाकिस्तान में बैन

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैड मैन’ के बाद नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की अगर मानें तो कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान की सेंसर बोर्ड ने ये फिल्म देखी और ये फैसला किया कि इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया जाए क्योंकि इस फिल्म में इंडियन आर्मी का महिमामंडन किया गया है. इससे पहले भी नीरज पांडे की फिल्म ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना’ को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया था.

पैड मैन को भी करना पड़ा था सामना

अभी कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैड मैन’ को भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया था. इस फिल्म के बारे में ये कहा गया कि ये हमारी संस्कृति के खिलाफ है. फिल्म के निर्देशक आर. बाल्की ने भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि, ‘उनकी फिल्म को सिर्फ पाकिस्तान में ही बैन किया गया है. उनके पास अपनी वजहें हैं लेकिन मुझे लगता है कि वो सभी गलत है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi