S M L

अमेरिका में बढ़ी सोने की बिक्री, मेगन की शादी है वजह

अमेरिका में लोग पिछले 15 सालों से सोने, चांदी और प्लैटिनम के गहने खरीद रहे हैं

Updated On: May 26, 2018 12:39 PM IST

Arbind Verma

0
अमेरिका में बढ़ी सोने की बिक्री, मेगन की शादी है वजह

अब ये खबर तो वाकई में आपको सोचने पर मजबूर कर देगी कि क्या ऐसा भी हो सकता है. ये कहावतों में कही गई बातें हैं कि किसी के छू लेने से पत्थर भी सोना बन जाता है, लेकिन अमेरिका में ये हकीकत में हुआ है. इंग्लैंड की नई राजकुमारी मेगन मार्केल के सोने के प्रति लगाव ने वहां उसकी बिक्री बढ़ा दी है.

अमेरिका में बढ़ी सोने की बिक्री

मेगन मार्केल की प्रिंस हैरी से शादी क्या हुई कि लोग मेगन की ज्वैलरी को फॉलो करने लगे. मेगन ने जो इंगेजमेंट रिंग पहनी थी, वो सोने की थी. जिसके बाद अमेरिका में सोने की बिक्री ही बढ़ गई. वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने इससे जुड़ा आंकड़ा दिया है. साल 2009 के बाद अमेरिका में सोने के गहने की मांग 2018 की पहली तिमाही में सबसे शानदार रही. ज्वैलर्स ने कहा है कि मेगन मार्केल की वजह से सोने की मांग और भी ज्यादा बढ़ सकती है.

पिछले 15 सालों से है लोगों की पसंद

अमेरिका में लोग पिछले 15 सालों से सोने, चांदी और प्लैटिनम के गहने खरीद रहे हैं. ये वहां के लोगों के पसंद की धातुएं हैं. साल 2016 में एक रिसर्च किया गया था जिसमें ये मालूम हुआ कि अमेरिका में 22 फीसदी महिलाएं मैग्जीन और अखबार देखकर गहने खरीदती हैं जबकि 11 फीसदी ऐसी महिलाएं हैं जो सेलिब्रिटी के फैशन को फॉलो करती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi