विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंदु सरकार: किसके दबाव में काटा गया इंदिरा गांधी का रोल?

फिल्म 'इंदु सरकार' में अपने सीन काटे जाने पर सुप्रिया विनोद सेंसर बोर्ड को जिम्मेदार मानती हैं

Bharti Dubey Updated On: Jul 30, 2017 01:55 PM IST

0
इंदु सरकार: किसके दबाव में काटा गया इंदिरा गांधी का रोल?

मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ काफी मशक्कत के बाद आखिरकार रिलीज हो गई. अब एक नई खबर के अनुसार फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार निभा चुकी सुप्रिया विनोद सेंसर बोर्ड से खफा हैं. बताया जा रहा है कि सेंसर द्वारा फिल्म में उनके सीन्स को कट करने पर उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

सुप्रिया ने कहा, “एक अभिनेत्री होने के नाते मेरे किसी भी रोल के साथ ऐसा होता तो मैं जरुर नाराज होती. पर अब ये सेंसर बोर्ड का निर्णय है, अगर वो चाहे तो इंदिरा गांधी का पूरा किरदार ही फिल्म से हटा दे. मैं किसी पर आरोप नहीं लगा सकती क्योंकि वो सभी लोग अपनी जानकारी के अनुसार अपना काम कर रहे हैं. पर ये बेहद दुखद है कि एक एक्टर अपने रोल काटे जाने पर कुछ नहीं कर सकता. इस पर उनका कोई कंट्रोल नहीं होता.

indira

इस फिल्म से पहले सुप्रिया, इंदिरा गांधी का किरदार निभा चुकी हैं. ‘इंदिरा’ नामक एक प्ले में वो इस किरदार में नजर आई थी. इसके आलवा जब्बर पटेल का प्ले ‘यशवंतराव चाव्हाण’ में भी वो इस रोल को निभा चुकी हैं.

उन्होंने बताया, “इससे पहले मुझे कभी भी इस किरदार को लेकर कोई तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ा. इससे पहले भी मेरा प्ले ‘इंदिरा’, इंदिरा गांधी के बार मैं ही था और तब तो कांग्रेस के लोगों ने इस प्ले के लिए मुझे सराहा था.

Good News : इंदु सरकार के रिलीज का रास्ता साफ, पढ़िए कितने सीन कटे?

इसके लिए संजय निरुपम ने तो इस प्ले का एक स्पेशल शो भी रखा था. उस वक्त सेंसर बोर्ड को लेकर मेरे मन में अच्छी छवि थी. मैं इन सब चीजों में नहीं पड़ना चाहती पर मैं जानती हूं कि वो लोग फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार देखना ही नहीं चाहते थे.

जो आप मुझे अब देख रहे हैं वो सब मधुर भंडारकर की वजह से है. इस किरदार के लिए फिल्म के कॉस्ट्यूम डिजाइनर विक्रम गायकवाड, मधुर और सभी ने बहुत मेहनत की थी क्योंकि ये एक मुश्किल किरदार है. भाग्यवश मैंने पहले भी ये किरदार निभाया है वरना सीन काटे जाने पर तो मेरा दिल ही टूट जाता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi