विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Interview : पायलट बनते-बनते एक्टर कैसे बन गए सिद्धांत गुप्ता?

सिद्धांत गुप्ता भूमि में संजय दत्त और अदिति राव हायद्री के साथ नजर आने वाले हैं

Sunita Pandey Updated On: Sep 20, 2017 08:11 PM IST

0
Interview : पायलट बनते-बनते एक्टर कैसे बन गए सिद्धांत गुप्ता?

टीवी एक्टर सिद्धांत गुप्ता जल्द ही निर्देशक ओमंग  कुमार की फिल्म 'भूमि' में नजर आएंगे. वहीं फिल्म 'भूमि' से संजय दत्त कमबैक कर रहे हैं. इस फिल्म में सिद्धांत के साथ अदिति राव हैदरी मुख्य भूमिका में होंगी. सिद्धांत गुप्ता इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं. बता दें कि सिद्धांत गुप्ता सीरियल 'टशन-ए-इश्क' में कुंज सरना की भूमिका में नजर आए थे, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इसके अलावा वह 'झलक दिखला जा सीजन 9' में भी हिस्सा ले चुके हैं.

सिद्धांत के मुताबिक, "टीवी से लेकर फिल्म तक का उनका सफर काफी अच्छा रहा. क्योंकि वो सिर्फ अपने काम पर ज्यादा फोकस करते हैं. उनका मानना है कि अगर काम लगातार चलता रहे, तो सब कुछ अच्छा ही होता है." फिल्म 'भूमि' में वह एक छोटे शहर के लड़के 'नीरज' की भूमिका में नजर आएंगे.

फर्स्ट पोस्ट से बात करते हुए सिद्धांत बताते हैं कि, "भूमि के निर्देशक ओमंग कुमार से एक पार्टी में उनकी मुलाकात हुई थी. ओमंग कुमार को सिद्धांत में अपनी फिल्म भूमि का नीरज नजर आया और उन्होंने फिल्म के लिए सिद्धांत को ऑफर दे दिया. फिर अदिति के साथ उनका लुक टेस्ट हुआ और नाम फाइनल हो गया."

संजय दत्त के साथ पहली बार काम करने के अनुभव के बारे में सिद्धांत बताते हैं कि, "वो बहुत खुश है कि उन्हें संजय दत्त जैसे बड़े स्टार के साथ काम करने का मौका मिला. वह काफी सपोर्टिव रहे और उन्होंने ऑफ स्क्रीन खूब मस्ती की." शूटिंग के पहले दिन के अपने अनुभव को शेयर करते हुए सिद्धांत बताते हैं कि, "पहले दिन जब संजय दत्त मेरे सामने थे, तो मैं बहुत नर्वस था. तब संजय सर ने आकर मुझे कहा कि आराम से काम करो, नर्वस होने की जरूरत नहीं है. उसके बाद मैं थोड़ा सहज महसूस करने लगा."

Aditi Rao Haidri in Bhoomi

सिद्धांत के मुताबिक, "संजय सर के साथ काम करने की बात को लेकर मैं खुद पर विश्वास नहीं कर पा रहा था कि मैं जिनकी फिल्में देखकर बड़ा हुआ हूं. वह यहां मेरे सामने हैं और मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला है." संजय दत्त के बारे में सिद्धांत बताते हैं कि, "वह भले ही सीरियस दिखते हैं, लेकिन रियल लाइफ में वो बहुत ही सहज और सिंपल इंसान हैं. हाल ही में जब मेरा गाना आया तो उन्होंने मुझे फोन करके बधाई दी और कहा कि तुमने अच्छा काम किया है."

सिद्धांत ने बताया कि, "वह घर से तो पायलट बनने निकले थे, लेकिन उन्हें इस फील्ड में मजा नहीं आ रहा था. उनका एक्टिंग से जुड़ने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई. मॉडलिंग और कुछ ऐड फिल्म करने के बाद उन्हें सीरियल 'टशन ए इश्क' में लीड रोल मिल गया."

फिल्म 'भूमि' में वह एक रोमांटिक बॉय के किरदार में नजर आएंगे. एक्टिंग के अलावा सिद्धांत को बास्केटबॉल और स्विमिंग जैसे स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी है. फिलहाल उनका कोई ड्रीम रोल नहीं है. वो हर तरह का किरदार निभाना चाहते हैं. फिल्म 'भूमि' के बाद दो और प्रोजेक्ट पर उनकी बात चल रही है.

पिता-बेटी के रिश्ते पर आधारित फिल्म 'भूमि' को 'सरबजीत' और 'मैरी कॉम' जैसी फिल्में बनाने वाले ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi