S M L

अरबाज खान IPL की सट्टेबाजी में क्यों फंसे हैं और क्या है उनका सट्टेबाज से कनेक्शन?

अरबाज खान ने आईपीएल की सट्टेबाजी में तकरीबन 2.8 करोड़ रुपए गंवा दिए

Updated On: Jun 02, 2018 01:57 PM IST

Arbind Verma

0
अरबाज खान IPL की सट्टेबाजी में क्यों फंसे हैं और क्या है उनका सट्टेबाज से कनेक्शन?

अरबाज खान 2008 के आईपीएल मैचों की सट्टेबाजी में बुरे फंसते जा रहे हैं. शुक्रवार को ही उन्हें ठाणे पुलिस ने गैम्बलिंग एक्ट के तहत इस मामले में सम्मन भेजा है. इस केस में सोनू जालान की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. शनिवार को अरबाज खान से इस मामले में पूछताछ की जाएगी.

कैसे फंसे अरबाज खान?

ठाणे पुलिस ने अरबाज के इनवॉल्वमेंट के बारे में खुलासा किया है. पुलिस के पास ट्रान्जैक्शन की डीटेल भी मौजूद है. अरबाज खान ने आईपीएल की सट्टेबाजी में तकरीबन 2.8 करोड़ रुपए गंवा दिए. अभिनेता विंदु दारा सिंह भी सोनू जालान से पहले आईपीएल के दौरान मिल चुके हैं. इस मामले में मुंबई के अंधेरी में रहने वाले प्रेम तनेजा को गिरफ्तार किया गया था. इन सबके बीच में भी एक कॉमन लिंक पाया गया. पुलिस को सोनू ने अरबाज के बारे में बताया कि वो 3 करोड़ रुपए मांग रहे थे. लेकिन अरबाज इतना बड़ा अमाउंट देने से मना कर रहे थे. सोनू ने पुलिस को बताया कि आईपीएल के दो मैचेज फिक्स थे.

दो मैचेज फिक्स किए गए थे

पहला साल 2016 का श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच. इसी मैच को लेकर सोनू मालाड और प्रेम तनेजा को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. ये मैच 21 विकेट एक ही दिन में लेने के लिए जाना जाता है. इस मैच के लिए पिच क्यूरेटर के साथ भी सांठ-गांठ की गई थी. दूसरा मैच साल 2016 में ही खेला गया डोमेस्टिक मैच था. सोनू ने खुद इस मैच की स्क्रिप्ट तैयार की थी और इस मैच के ऑनर हनीफ मलिक जो कि यूके स्थित पाकिस्तानी बिजनेसमैन थे, उनके साथ हाथ मिलाया था. सोनू ने इस बिजनेसमैन को बॉलीवुड के जाने-माने सेलिब्रिटी से मिलवाया था जो कि बांद्रा में रहते हैं. सोनू इस अभिनेता का एक स्टिंग वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi