S M L

चेक बाउंस मामला: राजपाल यादव की सजा के खिलाफ अपील को सेशन कोर्ट ने किया मंजूर

राजपाल यादव को 23 अप्रैल को एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अमित अरोड़ा ने चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी

Arbind Verma Updated On: May 18, 2018 10:46 AM IST

0
चेक बाउंस मामला: राजपाल यादव की सजा के खिलाफ अपील को सेशन कोर्ट ने किया मंजूर

बॉलीवुड कलाकार राजपाल यादव को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में दोषी ठहराया गया है. उनकी सजा के खिलाफ किए गए अपील को सेशन कोर्ट ने सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया है. कोर्ट ने अपील पर अंतिम फैसला आने तक उनकी सजा को सस्पेंड कर दिया है.

कोर्ट की राजपाल की अपील मंजूर

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग राजपाल यादव को चेक बाउंस के सात मामलों में दोषी ठहराया गया है जिस पर सजा के खिलाफ उन्होंने सेशन कोर्ट में अपील की थी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. साथ ही कोर्ट ने अपील पर अंतिम फैसला आने तक उनकी सजा को सस्पेंड कर दिया है और शिकायतकर्ता को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने का भी निर्देश दिया है. स्पेशल जज पुलस्त्या प्रमचला ने कहा है कि, ‘आरोपों की प्रकृति को देखते हुए अर्जी मंजूर की जाती है और याचिकाकर्ताओं को 23 अप्रैल को सुनाई गई सजा, अपील पर अंतिम फैसला आने तक निलंबित की जाती है.’ कोर्ट ने राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा को एक-एक जमानती के साथ 50-50 हजार रुपए के बेल बॉन्ड भरने का निर्देश भी दिया है. अब सेशन कोर्ट ने अपील पर जवाब और दलीलें सुनने के लिए 30 मई की तारीख तय की है.

6 महीने कैद की सुनाई गई थी सजा

राजपाल यादव को 23 अप्रैल को एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अमित अरोड़ा ने चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी. साथ ही उन पर हर केस में 1.60 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था. राजपाल पर ये आरोप था कि उन्होंने शिकायतकर्ता से एक फिल्म के निर्माण के लिए साल 2010 में 5 करोड़ का उधार लिया था जो न चुकाए जाने की वजह से साल 2011 तक 8 करोड़ हो गया. दोनों पक्षों के बीच समझौते के चलते राजपाल यादव ने सिक्योरिटी के तौर पर शिकायतकर्ता को सात चेक दिए थे जो साल 2013 में बाउंस हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi