S M L

राम गोपाल बजाज को ‘यूनेस्को’ ने किया आमंत्रित, ‘वर्ल्ड थिएटर डे’ के मौके पर रखेंगे विचार

2003 में किया गया पद्मश्री से सम्मानित

Updated On: Mar 25, 2018 12:10 PM IST

Arbind Verma

0
राम गोपाल बजाज को ‘यूनेस्को’ ने किया आमंत्रित, ‘वर्ल्ड थिएटर डे’ के मौके पर रखेंगे विचार

थिएटर के जाने-माने एक्टर और दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पूर्व डायरेक्टर राम गोपाल बजाज थिएटर के सबजेक्ट पर अपने विचार फ्रांस में रखेंगे. उन्हें UNESCO ने आमंत्रित किया है. उन्होंने पूरे एशिया से चुनाव कर इस विषय पर बोलने के लिए राम गोपाल बजाज को चुना है.

27 मार्च को है वर्ल्ड थिएटर डे

थिएटर आर्टिंस्ट और दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पूर्व डायरेक्टर राम गोपाल बजाज 27 मार्च को ‘वर्ल्ड थिएटर डे’ के मौके पर पेरिस में होने वाले यूनेस्को के कार्यक्रम में अपने विचार रखेंगे. जागरण में छपी खबर के मुताबिक, राम गोपाल बजाज ने कहा है कि, ‘वो इस कार्यक्रम में ये कोशिश करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा थिएटर को बढ़ावा मिले और लोगों को थिएटर की और ज्यादा जानकारी हासिल हो. उन्होंने थिएटर को बहुत ही महत्वपूर्ण बताया और ये अपील की है कि, थिएटर को ग्रास रूट लेवल, रूरल और अर्बन एरिया तक पहुंचाने की जरूरत है.’

2003 में किया गया पद्मश्री से सम्मानित

थिएटर में उनके दिए योगदान के लिए उन्हें साल 2003 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. साथ ही उन्हें साल 1996 में संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. और अभी पिछले साल ही यानि 2017 में मध्यप्रदेश की सरकार ने उन्हें कालीदास सम्मान से भी सम्मानित किया था. राम गोपाल बजाज ने कई फिल्मों में अब तक काम किया है. अभी हाल ही में आई फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ में भी वो एक बड़े वकील की भूमिका में नजर आए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi