S M L

अक्षय कुमार ने ‘भारत के वीर जवान’ पोर्टल से जुटाए इतने करोड़, ट्विटर पर दी जानकारी

राजनाथ सिंह ने किया था पोर्टल को लॉन्च

Updated On: Apr 09, 2018 07:07 PM IST

Arbind Verma

0
अक्षय कुमार ने ‘भारत के वीर जवान’ पोर्टल से जुटाए इतने करोड़, ट्विटर पर दी जानकारी

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने पिछले साल ही जवानों के परिवारों की मदद के लिए एक वेब पोर्टल बनाया था. लेकिन बड़ी बात ये है कि इस पोर्टल के जरिए अक्षय कुमार ने अब तक 29 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं. अक्षय कुमार ने ट्विटर के जरिए पोर्टल की जानकारी फैंस के साथ साझा की है.

एक साल में जुटाए 29 करोड़

अक्षय कुमार ने जवानों के लिए बनाए गए वेब पोर्टल से 29 करोड़ रुपए एक साल के भीतर जमा कर लिए हैं जिसकी खुशी का इजहार करते हुए अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने लिखा है कि, ‘भारत के वीर के एक साल पूरे हुए...एक सपना जो अब पूरा हो रहा है और मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने 29 करोड़ की सहायता राशि इकट्ठा कर ली है जिससे 159 परिवारों को मदद की जा रही है.’

राजनाथ सिंह ने किया था पोर्टल को लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल अप्रैल में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘भारत के वीर जवान’ नाम के इस वेब पोर्टल को लॉन्च किया था. अक्षय कुमार ने देश के वीर जवानों की शहादत के बाद उनके परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाने के मकसद से सरकार की मदद से ये पोर्टल तैयार किया था. इस पोर्टल में शहीद के पूरे परिवार और बैंक खाते के बारे में जानकारी दी गई है. इसके जरिए आप देश के किसी भी कोने से बैठकर शहीद परिवारों तक अपनी मदद पहुंचा सकते हैं. शहीद परिवार के खाते में 15 लाख रुपए जमा होते ही ये अकाउंट सेल्फ सेटिंग से वेबसाइट से हट जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi