S M L

Shocking : गरीबी के चलते इलाज को मोहताज आमिर खान के को-स्टार ने ली आखिरी सांसें

'लगान' और 'सरफरोश' जैसी सुपरहिट फिल्मों में आमिर खान के साथ काम कर चुके श्रीवल्लभ व्यास का निधन हो गया है

Rajni Ashish Updated On: Jan 07, 2018 10:08 PM IST

0
Shocking : गरीबी के चलते इलाज को मोहताज आमिर खान के को-स्टार ने ली आखिरी सांसें

आमिर खान की सुपरहिट फिल्मों 'लगान' और 'सरफरोश' में काम कर चुके अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का जयपुर में निधन हो गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर और पैरेलिसिस से झूझ रहे थे. श्रीवल्लभ ने जयपुर में उन्होंने आखिरी सांसे ली. श्रीवल्लभ को फिल्म 'लगान' में निभाए उनके किरदार 'ईश्वर काका' की वजह से लोकप्रियता मिली. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीवल्लभ व्यास 8 साल पहले लकवाग्रस्त हो गए थे. बताया जा रहा है कि बीमारी की वजह से साल 2013 से श्रीवल्लभ के परिवार को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है. वहीं उनके परिवार को बीमारी की वजह से बार बार मकान भी बदलना पड़ा.

आखिरी वक्त में आमिर ने दिया साथ

वहीं आजतक.कॉम की खबर के मुताबिक श्रीवल्लभ व्यास की पत्नी शोभा व्यास ने बताया कि जब वो बीमार हुए तो सिने और टेलीविजन एसोसिएशन ने उनकी बिल्कुल भी मदद नहीं की थी. वहीं आमिर खान इस परिवार की मदद के लिए आगे आए. आमिर ने तभी से श्रीवल्लभ व्यास के परिवार की आर्थिक रूप से काफी मदद की. शोभा व्यास ने बताया कि आमिर की मदद से ही उनका परिवार जयपुर में 3 बेडरूम के मकान में किराए पर रह रहा है. यहां तक कि आमिर श्रीवल्लभ की बेटियों की स्कूल फीस और श्रीवल्लभ का मेडिकल खर्च भी देते थे.आमिर के अलावा इस मुश्किल घड़ी में एक्टर इमरान खान और मनोज वाजपेयी ने भी श्रीवल्लभ व्यास की बहुत मदद की थी. हालांकि अब तक राज्य सरकार और कला जगत ने उनकी कोई सुध नहीं ली है.

अभिनेता श्री वल्लभ व्यास ने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। साथ ही वे थिएटर भी करते थे और नॉन-हिंदी फिल्मों में भी काम किया. श्रीवल्लभ केतन मेहता की 'सरदार', शाहरुख खान के साथ 'माया मेम साहब', 'वेलकम टु सज्जनपुर', आमिर के साथ 'सरफरोश', 'लगान', अभिषेक बच्चन के साथ 'बंटी और बबली', तब्बू के साथ 'चांदनी बार' और 'विरुद्ध' सहित लगभग 60 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi