विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Box office Predictions: आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ कमा सकती है 1000 करोड़?

आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जल्द ही रिलीज होने वाली है

Akash Jaiswal Updated On: Oct 04, 2017 04:41 PM IST

0
Box office Predictions: आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ कमा सकती है 1000 करोड़?

आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को रिलीज होने में अभी कुछ दिन बचे हैं, लेकिन रिलीज से पहले ही इसकी कमाई को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. आमिर की पिछली फिल्म ‘दंगल’ तो अब तक हांगकांग में कमाई कर रही थी. फिल्म ने भारत में रिकॉर्ड तोड़ कमाई के बाद चीन में अपना डेरा डाला जहां से बेशुमार सफलता पाने के बाद मेकर्स ने फिल्म को लेकर हांगकांग का रुख किया.

ऐसे में अब आमिर के अगले प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा तो होनी ही है. फोर्ब्स की वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट की मानें तो ये फिल्म भारत में 1000 करोड़ रूपए तक की कमाई करके एक नया बेंचमार्क सेट कर सकती हैं.

आमिर के फिल्मों की सफलता का मुख्य कारण है उनकी मेहनत और लगन जिसका इस्तमाल वो अपनी हर फिल्म को बनाने में करते हैं. 2008 में आईं आमिर की फिल्म ‘गजनी’ भारत की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किया था. इसके बाद तो मानों आमिर की हर फिल्म ने कमाल दिखाया और साथ ही अन्य बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक बेंचमार्क सेट कर दिया.

आमिर अपनी फिल्मों में एक्टिंग करने के साथ ही उसे प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी करते हैं. यही कारण है कि आमिर के फिल्म की स्टोरी प्लाट और परफॉरमेंसेस सही दिशा में होती हैं और दर्शकों के दिलों को आसानी से छू जाती है.

लेकिन 1000 करोड़ का आंकड़ा छूने में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के आगे कुछ चुनैतियां भी हैं. 19 अक्टूबर को रिलीज होने वाली आमिर की ये फिल्म का मुकाबला रोहिटी शेट्टी निर्देशित फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ से होगा. देखा जाए तो ‘गोलमाल अगेन’ के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही उसे बढ़िया रिस्पोंस मिल रहा है और कही न कही फैंस भी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ऐसे में ‘गोलमाल अगेन’ बॉक्स ऑफिस पर ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के ऑडियंस को अपनी ओर खींचने की पूरी कोशिश करेगी और इसी वजह से आमिर की फिल्म के इनकम पर असर पड़ सकता है.

साथ ही, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को चीन में उतारने की मंजूरी अभी नहीं दी गई है. इसलिए आमिर को इन सभी पहलुओं पर भी काम करना होगा.

वैसे देखा जाए तो आमिर पर लोगों का इतना भरोसा है कि अगर ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ गाढ़ी कमाई करने में नाकाम हो भी जाती है तो भी उनके पास अपनी अलगी मेगा प्रोजेक्ट ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ मौजूद हैं जो अगले साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi