S M L

पानी फाउंडेशन: आमिर केवल मैसेज देने से काम नहीं होगा, लगान जैसी लगन दिखानी होगी

फिल्मों में काफी पानी बर्बाद करते रहे हैं आमिर खान

Akash Jaiswal Updated On: Apr 20, 2018 02:06 PM IST

0
पानी फाउंडेशन: आमिर केवल मैसेज देने से काम नहीं होगा, लगान जैसी लगन दिखानी होगी

आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के साथ ही अपनी सामाजिक संस्था ‘पानी फाउंडेशन’ के प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं. देशभर में नागरिकों को पानी बचाने की अग्राह करते हुए इस मुहीम को चलाने वाले आमिर आज पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज पहुंचे और वहां छात्रों से 1 मई को पानी फाउंडेशन के लिए श्रम दान करने की विनंती की.

WhatsApp Image 2018-04-20 at 12.43.58 PM

इसी के साथ आमिर ने यहां अपनी इस मुहीम का पोस्टर भी लॉन्च किया.

क्या है पानी फाउंडेशन?

‘पानी फाउंडेशन’ आमिर खान द्वारा स्थापित और संचालित एक ऐसी सामाजिक संस्था है जो देशभर में पानी के महत्व और उसके बचाव के लिए समाज में जागरूगता फैलाने का काम करती है. आज जहां कई जगहों पर सूखा पड़ा हुआ है, कई गांव ऐसे हैं जहां पानी की काफी किल्लत है वहीं आमिर की ये संस्था इन इलाकों में सभी को पानी की सुविधा मुहैय्या कराने का काम कर रही है.

आमिर को करनी होगी कड़ी मेहनत

आपको बता दें कि पानी फाउंडेशन के लिए आमिर खान को अभी काफी मेहनत करने की जरूरत है. वैसे तो ये देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वो पानी के संरक्षण के प्रति काम करे लेकिन अब क्योंकि आमिर ने इसको लेकर मुहीम चलाई है तो उन्हें अपना उद्देश्य पाने के लिए और भी मेहनत करनी होगी. इसमें कोई दोराय नहीं कि समाज को पानी के संरक्षण की सीख देने वाले आमिर खुद अपनी फिल्मों में पानी की बर्बादी करने से नहीं कतराते हैं. अब उनकी फिल्म ‘3 इडियट्स’ को ही ले लीजिए. इस फिल्म के सॉन्ग ‘ऑल इज वेल’ को तो हम सभी ने एन्जॉय किया लेकिन इस गाने में आमिर जिस तरह से पानी बर्बाद कर रहे हैं जरा उसपर भी गौर कीजिए.

इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि अपनी फिल्मों की तरह ही आमिर को इस कैंपेन को सफल बनाने के लिए मिस्टर. परफेक्शनिस्ट वाला दिमाग ही काम में लाना होगा.

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi