S M L

Profit Model : आमिर ने समझाया फिल्म का बजट, कहा 'सबसे अंत में मिलता है पैसा'

आमिर खान ने आज पांचवीं इंडियन स्क्रीन राइटर्स कॉन्फ्रेंस 2018 का उद्घाटन किया

Updated On: Aug 01, 2018 07:26 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Profit Model : आमिर ने समझाया फिल्म का बजट, कहा 'सबसे अंत में मिलता है पैसा'

आमिर खान ने खुलासा कर दिया है कि वो फिल्मों में 80 प्रतिशत की हिस्सेदारी क्यों लेते हैं? बॉलीवुड के प्रड्यूसर्स में चर्चा रहती है कि आमिर जब इतना बड़ा परसेंटेज ले जाएंगे तो फिर निर्माता को फिल्म में क्या बचेगा. वो तो पूरी फिल्म बनाता है और रिलीज भी करवाता है.

आमिर खान ने आज इस बात का जवाब दिया. आमिर ने पांचवीं इंडियन स्क्रीनराइटर्स कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन भी किया और बोले कि अगर कोई ऐसा समझता है कि फिल्म का सारा प्रॉफिट आमिर खान को मिलता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.

WhatsApp Image 2018-08-01 at 7.06.12 PM

आमिर से विस्तार से इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि अगर कोई फिल्म 100 करोड़ रुपए में बनी है तो राइटर्स, टेक्निशीयंस, एक्टर्स के अलावा फिल्म में काम कर रहे हर शख्स को उसकी फिल्म उस 100 करोड़ रुपए में से मिल जाती है. जबकि मेरा पैसा शुरू में नहीं मिलता क्योंकि मैं फिल्म के प्रॉफिट का पार्टनर हूं. उसके बाद उसके विज्ञापन में अगर 25 करोड़ खर्च होते हैं तो बॉक्स ऑफिस पर सबसे पहले उसकी रिकवरी होती है. यानी 125 करोड़ रुपए की कमाई के बाद फिर उसके ऊपर से जो भी कुछ कमाई होती है उसमें से जो भी हिस्सा मेरा तय हुआ है वो मुझे मिलता है.

इसलिए निर्माता मेरे साथ काम करने से घबराते नहीं हैं. मेरी फीस फिल्म के मेकिंग पर भारी नहीं पड़ती है. इसलिए अगर कोई ये सोच रहा है कि मैं सबसे पहले पैसे लेता हूं तो ये गलत है. वास्तव में मुझे पैसा बाद में मिलता है, इसमें बड़ा रिस्क ये भी है कि फिल्म अगर बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली तो मुझे मेरी फीस तक निकालना भारी पड़ सकता है.

आमिर खान की फिल्म दंगल अब तक 387 करोड़ रुपए का बिजनेस कर चुकी है. ऐसे ही उनकी फिल्म फिल्म पीके ने 250 करोड़ रुपए के आसपास का कलेक्शन किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi