live
S M L

दंगल का ट्रेलर पहली बार देख रोने लगे थे आमिर खान

इस रविवार यानि 18 दिसंबर को स्टार वर्ल्ड पर आने वाले शो कॉफी विद करण का एपिसोड काफी खास रहा.

Updated On: Dec 20, 2016 09:32 AM IST

Swati Arjun Swati Arjun
स्वतंत्र पत्रकार

0
दंगल का ट्रेलर पहली बार देख रोने लगे थे आमिर खान

ये कहने की जरूरत नहीं कि इस रविवार यानि 18 दिसंबर को स्टार वर्ल्ड पर आने वाले शो 'कॉफी विद करण' का एपिसोड काफी खास रहा. इसकी वजह सिर्फ और सिर्फ एक शख्स हैं और वो हैं आमिर खान.

एक तरफ जहां पूरी फिल्म इंडस्ट्री करण जौहर के शो में आना चाहती है, वहीं आमिर खान फिल्मों की तरह फिल्म प्रमोशन के मामले में भी काफी संभल कर चलते हैं.

लेकिन करण के शो में ये सुपरस्टार अभिनेता बहुत ही साफ और बेलौस अंदाज में दिखाई दिए.

शो के दौरान आमिर ने अपने बारे कुछ वैसी बातें बतायीं जो आमतौर पर उनके फैंस नहीं जानते.

आमिर ने बताया कि पिछले तीन हफ्तों से वो बिल्कुल अस्त-व्यस्त हालत में हैं. वो बहुत नर्वस होने के साथ-साथ उत्तेजित भी हैं. वे रात-रात भर सो नहीं पाते और सोचते रहते हैं.

ऐसी हालत में वे पागल न हो जाएं इसलिए सुबह 5-6 बजे के बीच अपने दोस्तों जैकी श्रॉफ, अयान मुखर्जी, रणबीर कपूर और करण जौहर को फोन कर के उनसे बातें करते हैं ताकि वे लोग उनका ध्यान बंटा सकें.

उन्होंने बताया कि हालांकि जिन लोगों ने फिल्म देखी है उन सब ने फिल्म की तारीफ की है. लेकिन जब तक दर्शकों का जवाब नहीं आ जाता वे किसी की कही पर भरोसा नहीं कर पाते हैं.

खुद पर अपनी फिल्मों के डायरेक्शन में छेड़छाड़ के आरोप के जवाब में आमिर ने कहा कि वे ऐसा कभी नहीं करते. उनके मुताबिक वे जो भी कहते या करते हैं वो अपने निर्देशक की कल्पना को साकार करने के लिए कहते हैं.

फोटो. आमिर खान के ट्विटर हैंडल से साभार

फिल्म दंगल के पोस्टर में आमिर खान

मैं चाहता हूं कि सुल्तान सुपरहिट हो

दंगल के सुल्तान जैसी फिल्म होने पर क्या डर लगा? इसपर आमिर ने कहा कि शुरुआत में लगा था. लेकिन जब सुल्तान के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने उन्हें बताया कि सुल्तान लव स्टोरी है तो उनका डर चला गया क्योंकि उनकी फिल्म पूरी तरह से पिता और बेटी के रिश्ते पर आधारित है.

आमिर चाहते थे कि सुल्तान बहुत बड़ी हिट बने क्योंकि सलमान बहुत बड़े स्टार हैं और उनका बहुत बड़ा फैंस बेस है. ऐसे में उनकी फिल्म की सलमान की फिल्म से तुलना जरूर होगी और उनकी फिल्म को भी लोग सुल्तान की वजह से देखेंगे.

दंगल फिल्म में आमिर खान की बेटी गीता और बबीता फोगाट का किरदार निभाने वाली न्यूकमर अभिनेत्रियां फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने बताया कि दोनों ने लगातार डेढ़ महीने तक ऑडिशन दिया और इस दौरान दोनों में गहरी दोस्ती हो गई.

फातिमा और सान्या ने इस शो के दौरान बताया कि डेढ़ महीने की ऑडिशन के बाद जब उन दोनों को आमिर ने अपने घर बुलाया तब उन्हें लगा कि उन्हें सेलेक्ट नहीं होने की खबर देना चाहते थे लेकिन इसके उलट उन्होंने इन्हें फिल्म के लिए साइन कर लिया.

फोटो. आमिर खान के ट्विटर हैंडल से साभार

दंगल की शूटिंग पंजाब और हरियाणा में हुई

आउटडोर शूटिंग के दौरान करीब आए

आमिर के मुताबिक वे लोग लगभग छह महीने तक फिल्म की आउटडोर शूटिंग करते रहे. इस दौरान तीनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए और एक परिवार बन गए. इतना कि ये दोनों लड़कियां उनसे जरा भी डरती नहीं हैं और उनके साथ बेटियों की तरह ही बर्ताव करती हैं.

फिल्म के दौरान बहुत सारे मौके ऐसे आए जब आमिर काफी भावुक हुए. लेकिन जब उनकी फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज हुआ तब तीनों प्लेन में बैठे थे और उसे पहली बार यू-ट्यूब पर देख रहे थे. वो पल उन तीनों के लिए इतना अहम था कि वहीं ट्रेलर देखते वक्त रोने लगे.

फिल्म की शूटिंग शुरु होने के कुछ ही दिनों बाद सान्या और फातिमा को घुटने और पसलियों में चोट आ गई थी, जिसे दोनों ने काफी दिनों तक सिर्फ इसलिए छुपाकर रखा था कि कहीं उन्हें फिल्म से बाहर न कर दिया जाए और उनकी जगह किसी और को न रख लिया जाए. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi