विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आमिर बर्थडे स्पेशल: फिल्म इंडस्ट्री का सबसे 'पावरफुल' स्टार

आज आमिर खान 52 साल के हो गए हैं.

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Mar 14, 2017 11:11 AM IST

0
आमिर बर्थडे स्पेशल: फिल्म इंडस्ट्री का सबसे 'पावरफुल' स्टार

बॉलीवुड में सबसे बड़ा आखिर क्या हो रहा है, अगर आपको ये जानना है तो आप आमिर खान की तरफ देख सकते है. आमिर खान आज 52 साल के हो गए हैं और इंडस्ट्री का ये शख्स आज बॉलीवुड के सबसे पावरफुल लोगों में नंबर वन है. फिल्में बिजनेस कैसे करती हैं इसका रिकॉर्ड भी आमिर खान ही तोड़ सकते हैं और फिल्मों की कहानियां कैसे अच्छी हो सकती हैं इस पर भी आमिर का पूरा कंट्रोल है.

सिर्फ दंगल की ही बात करें तो इस फिल्म ने ना सिर्फ 300 करोड़ रुपए की कमाई के झंडे गाड़े बल्कि 52 साल के इस एक्टर ने पूरी दुनिया को दिखा दिया की 97 किलो तक अपना वजन बढ़ाकर वो फिर आठ पैक्स एब्स बना सकते हैं. इतना बड़ा कमिटमेंट बॉलीवुड के दूसरे किसी और स्टार में नजर नहीं आता.

दंगल की शूटिंग में आमिर खान

दंगल की शूटिंग में आमिर खान

100 करोड़ रुपए की कमाई के जादुई नंबर का बॉलीवुड को स्वाद चखाने वाले आमिर अपनी हर फिल्म से हर बार अगला 100 करोड़ कमाई में जोड़ते चले गए हैं. गजनी ने 100 करोड़ कमाए तो थ्री ईडियट्स ने 202 करोड़ की कमाई करके चेन्नई एक्सप्रेस और क्रिश 3 के रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

सबसे ज्यादा पढ़ी स्टोरी: नई सोच ने बदली आमिर खान की इमेज

आमिर की धूम 3 ने तो 505 करोड़ रुपए का पूरी दुनिया में बिजनेस किया. ये नंबर बताते हैं कि कमाई के रिकॉर्ड का ये जादूगर आज बॉलीवुड की नंबर वन पसंद क्यों है. आमिर अपनी फिल्मों के लिए जितनी मेहनत करते हैं वो हर किसी को प्रेरणा देते हैं.

पढ़ें: जायरा दुनिया की रोल मॉडल हैं - आमिर खान

पिछले साल उन्होंने असहिष्णुता पर बयान देकर अपनी बायकॉट वाली छवि बना ली थी जिसे दंगल के अखाड़े में उतरकर उन्होंने ऐसी पटखनी दे दी जिससे वो फिर से अपने फैंस के अलावा क्रिटिक्स के भी फेवरेट बन गए.

आमिर खान का पिछले दिनों स्टार ग्रुप पर एक एड आया है जिसमें वो अपनी बेटियों पर गर्व करके मैसेज दे रहे है कि अब बेटियों के लिए हिंदुस्तान में हवा बदल चुकी है. उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स में अमिताभ बच्चन के साथ यशराज की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान है जिसकी चर्चा हर दूसरे दिन मीडिया में होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi