S M L

आमिर ने एक बार फिर से की लोगों से पानी फाउंडेशन के लिए काम करने की अपील

2016 में 3 तालुकों से शुरू हुआ था सफर

Updated On: Apr 09, 2018 10:18 PM IST

Arbind Verma

0
आमिर ने एक बार फिर से की लोगों से पानी फाउंडेशन के लिए काम करने की अपील

आमिर खान ने एक बार फिर से लोगों को पानी फाउंडेशन के लिए श्रमदान करने के लिए प्रोत्साहित किया है. साल 2016 में पानी फाउंडेशन की शुरूआत हुई थी. तब  लेकर अब तक आमिर गांव-गांव जाकर लोगों के साथ मिलकर जल संरक्षण के लिए काम कर रहे हैं. उनके इस काम की सराहना काफी लोगों ने की है और पानी फाउंडेशन के काम में अपना सहयोग देने की भी बात की है. इसके लिए आमिर ने एक घोषणा की है.

आमिर ने की सोशल मीडिया से घोषणा

पानी फाउंडेशन के लिए काम करने की इच्छा जताने वाले लोगों के लिए आमिर खान ने सोशल मीडिया से एक घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि, ‘भारत के किसी भी हिस्से से जो लोग तैयार हैं, वे एक विशेष विंडो में नींव के लिए काम करने में स्वयंसेवक और पहले से तय योगदान दे सकते हैं.’ आमिर खान ने सभी से अपील करते हुए ये कहा है कि, ‘आपने पिछली बार कब धरती की सोंधी खुशबू की महक ली थी? पिछली बार कब बालों को छूती हुई ताजी हवा को महसूस किया था? पिछली बार कब गांव में रहने वाले शख्स को अपना दोस्त बनाया था? पानी फाउंडेशन की तरफ से मैं आपको महाराष्ट्र के पानी को प्रचुर मात्रा में बनाने के प्रयास में एक स्वयंसेवक बनने के लिए आमंत्रित करता हूं. आओ, जलमित्र बनो, गांवों में काम करो, श्रमदान करो, गांव की मदद करो और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि दिन के अंत तक आपको ये महसूस होगा कि आपने गांव की मदद नहीं की, बल्कि गांव ने आपकी मदद की है.’

2016 में 3 तालुकों से शुरू हुआ था सफर

पानी फाउंडेशन को सफल बनाने के पीछे रीना दत्ता, किरण राव,  सत्यजीत भटकल, स्वाती चक्रवर्ती और खुद आमिर खान का हाथ है. वॉटर कप की ये कोशिश साल 2016 में 3 तालुकों के साथ शुरू किया गया था और इस साल तकरीबन एक चौथाई महाराष्ट्र इसमें हिस्सा ले रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi