S M L

आमिर ने की लेखकों की पैरवी, कहा-उन्हें मिलना चाहिए ज्यादा मेहनताना

मैं पटकथा के आधार पर फिल्मों का चयन करता हूं. इसलिए मुझे लगता है कि लेखक फिल्म निर्माण का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है

Updated On: Nov 27, 2018 11:58 PM IST

Arbind Verma

0
आमिर ने की लेखकों की पैरवी, कहा-उन्हें मिलना चाहिए ज्यादा मेहनताना

हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने दर्शकों को काफी निराश किया जिसके बाद आमिर ने मीडिया के सामने अपनी इस फिल्म के लिए दर्शकों से माफी मांग ली. आमिर ने इस फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली. लेकिन मीडिया से बातचीत में आमिर ने लेखकों के हित में भी एक अच्छी बात कही है.

लेखकों को मिलना चाहिए ज्यादा मेहनताना

फिल्म के फ्लॉप होने के बाद आमिर खान ने माना कि फिल्म इंडस्ट्री के राइटर्स को ज्यादा मेहनताना दिया जाना चाहिए. क्योंकि वो कहानी का मूल हिस्सा होते हैं. ऐसे में उन्हें ज्यादा पैसे मिलने चाहिए. आमिर ने सोमवार को सिनेस्तान इंडिया की स्टोरीटेलर स्क्रिप्ट प्रतियोगिता 2018 के ग्रैंड फिनाले में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं ज्यादा प्रतिभाओं को सामने ला सकती हैं. इस कार्यक्रम में वो लेखिका जूही चतुर्वेदी और लेखर अंजुम राजाबली के साथ शामिल हुए थे.

मैं पटकथा के आधार पर चुनता हूं फिल्में

आमिर ने कहा कि, ‘मैं पटकथा के आधार पर फिल्मों का चयन करता हूं. इसलिए मुझे लगता है कि लेखक फिल्म निर्माण का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि कहानी एक फिल्म का मूल होती है. जब एक लेखक अच्छी स्क्रिप्ट लिखता है, उसके बाद हम सभी उस परियोजना से जुड़ते हैं. एक लेखक फिल्म निर्माण की पूरी प्रक्रिया का मूल व्यक्ति है. मैं निर्माताओं के सहयोग से फिल्म इंडस्ट्री में लेखकों के लिए राजस्व मॉडल बनाने की कोशिश कर रहा हूं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi