S M L

पाकिस्तान में बना अमृता प्रीतम के उपन्यास ‘पिंजर’ पर आधारित शो, 25 जनवरी से होगा प्रसारित

इस सीरियल का नाम ‘घुघी’ रखा गया है.

Updated On: Jan 16, 2018 05:40 PM IST

Arbind Verma

0
पाकिस्तान में बना अमृता प्रीतम के उपन्यास ‘पिंजर’ पर आधारित शो, 25 जनवरी से होगा प्रसारित

पाकिस्तान में भारत की मशहूर लेखिका अमृता प्रीतम के उपन्यास पिंजर पर आधारित एक टीवी शो बहुत जल्द प्रसारित किया जाएगा. इस शो को पाकिस्तान के एक्टर अदनान सिद्दिकी लेकर आ रहे हैं. इस सीरियल का नाम ‘घुघी’ रखा गया है. जिसे 25 जनवरी को पाकिस्तानी समयानुसार शाम 8 बजे से प्रसारित किया जाएगा.

भारतीय उपन्यास पर पाकिस्तान में बना शो

पाकिस्तान के एक्टर अदनान सिद्दिकी बहुत जल्द भारत की मशहूर लेखिका अमृता प्रीतम के उपन्यास ‘पिंजर’ पर आधारित शो ‘घुघी’ लेकर आ रहे हैं. जो 25 जनवरी को पाकिस्तान के समयानुसार 8 बजे से प्रसारित किया जाएगा.

पिंजर फिल्म देखने के बाद आया ख्याल

पाकिस्तानी अभिनेता अदनान ने कहा कि, ‘मुझे पिंजर फिल्म देखने के बाद ख्याल आया कि इस पर टीवी शो बनाया जा सकता है. ये नोवेल एशिया की सम्मानित लेखकों में से एक अमृता प्रीतम के जरिए लिखा गया है. हमने उनकी कहानी को सीरियल के जरिए दर्शाने की कोशिश की है.’

भारतीय समयानुसार इंटरनेट पर होगा अपलोड

अदनान ने कहा कि, ‘मुझे ये उम्मीद है कि ये शो पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी लोकप्रिय होगा. अच्छे इरादे से किए गए काम का परिणाम अच्छा ही होता है. इस कहानी को टीवी सीरीज में पिरोना आसान नहीं था. ये सीरियल हर गुरुवार को भारतीय समयानुसार 10 बजे इंटरनेट पर अपलोड किया जाएगा.’ इस शो को जानी-मानी स्क्रीन राइटर अमना मुफ्ती ने डायरेक्ट किया है.

बंटवारे के पहले की कहानी है पिंजर

मशहूर लेखिका अमृता प्रीतम की ये कहानी बंटवारे से पहले के चित्र को दर्शाती है. ये एक महिला के प्रेम संबंध और बंटवारे के बाद उसके संबंधों की बदलती आकृति पर आधारित है. इसी उपन्यास पर आधारित फिल्म ‘पिंजर’ साल 2004 में बनी थी जिसमें उर्मिला मातोंडकर और मनोज वाजपेयी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi