S M L

'मंटो' के नवाज से ज्यादा चैलेंजिंग है 'साफिया मंटो' का किरदार

रसिका के लिए किरदार निभाना था मुश्किल, नंदिता ने किया सपोर्ट

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: May 24, 2017 11:50 AM IST

0
'मंटो' के नवाज से ज्यादा चैलेंजिंग है 'साफिया मंटो' का किरदार

रसिका दुग्गल ने अपनी अगली फिल्म ‘मंटो’ में साफिया मंटो की भूमिका निभाने की पूरी तैयारी कर ली है, इसमें उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दिकी हैं और इसे नंदिता दास जैसी प्रतिभावान शख्सियत निर्देशित कर रही हैं. यह फिल्म एक प्रसिद्ध लेखक-कवि सा'दत हसन मंटो के जीवन पर आधारित है.

इस फिल्म में रसिका स’आदत हसन मंटो की पत्नी साफिया का रोल प्ले कर रही हैं. रसिका ने कुछ दिनों पहले कहा था कि उनके लिए ये रोल निभाना बहुत मुश्किल था क्योंकि वो साफिया के बारे में ज्यादा नहीं जानती थीं. उन्होंने कहा कि साफिया के बारे में बहुत कम लिखा गया है, लेकिन नंदिता ने मंटो के परिवार के साथ काफी लंबा वक्त गुजारा. वो पहले ही बहुत काम कर चुकी थीं इसलिए मेरा काम आसान हो गया.

उन्होंने कहा कि हमारी रिसर्च में ये पता चला कि साफिया मंटो की कोई भी किताब छपने से पहले खुद उसे पढ़ती थीं और मंटो साफिया के रिएक्शन का इंतजार करते थे.

अभी हाल में ही फिल्म ‘मंटो’ का एक टीजर कान फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया गया जहां लोगों से इसे काफी तारीफ मिली. ‘मंटो’ एक पीरियड फिल्म है जिसमें 1940 के समय को रिक्रियेट किया गया है. इस फिल्म के सेट से जुड़ी एक तस्वीर साझा की है जिसमें मंटो अपनी पत्नी साफिया मंटो को कोई बात समझा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi