S M L

Exposed: सेंसर बोर्ड ने की कई फिल्में पास पर 'पद्मावती' फेल

12 जनवरी को हो सकती है फिल्म रिलीज

Updated On: Nov 30, 2017 05:16 PM IST

Arbind Verma

0
Exposed: सेंसर बोर्ड ने की कई फिल्में पास पर 'पद्मावती' फेल

दर्जन भर फिल्में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज से पहले और बाद में रिलीज होने जा रही हैं लेकिन ‘पद्मावती’ पर सीबीएफसी का स्टे लगातार जारी है. रितेश सिदवानी की अपकमिंग फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’ को यूए सर्टिफिकेट और बिना कोई कट्स के सीबीएफसी ने हरी झंडी दे दी है.

कपिल शर्मा की फिल्म ‘फिरंगी’ की रिलीज की तारीख को एक सप्ताह आगे बढ़ा दिया गया है. लेकिन ये फिल्म भी ‘पद्मावती’ की रिलीज से पहले ही रिलीज हो जाएगी.

वहीं, अगर बात करें अरबाज खान अभिनीत फिल्म ‘तेरा इंतजार’ की तो सीबीएफसी ने इसे भी बिना किसी कट्स के हरी झंडी दे दी है. नरेन्द्र झा स्टारर फिल्म ‘विराम’ भी सीबीएफसी से पास कर दी गई है. ये दोनों ही फिल्में 1 दिसंबर को रिलीज होंगी. फिल्म ‘विराम’ के निर्माताओं ने करीब एक महीने पहले ही अपनी फिल्म सीबीएफसी को सबमिट की थी लेकिन रिलीज से महज चार दिनों पहले ही सीबीएफसी ने उसे क्लियर कर दिया.

सभी फिल्में जो कि ‘पद्मावती’ के बाद रिलीज होने वाली थी वो सभी फिल्में ‘पद्मावती’ के सीबीएफसी से पास न होने के चलते उससे पहले ही रिलीज की जा रही हैं. सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की कॉपी भी सीबीएफसी ने रिसीव कर ली है लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई व्यूइंग डेट नहीं दी है.

अब ‘पद्मावती’ के फिल्ममेकर अगले साल की 12 जनवरी को अपनी फिल्म रिलीज करने की सोच रहे हैं. फिल्ममेकर सीबीएफसी से हरी झंडी मिलने के इंतजार में बैठे हैं कि कब ये मामला खत्म हो और कब रिलीज की नई तारीख की घोषणा की जाए.

लोकसभा कमिटी ने सीबीएफसी और सूचना प्रसारण मंत्रालय से इस संबंध में एक रिपोर्ट 30 तारीख तक जमा करने को कहा है.

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ एक एपिक फिल्म है जो कि 14वीं शताब्दी के शासक अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के ऊपर आधारित है. इस फिल्म में रानी पद्मावती की भूमिका निभा रही हैं दीपिका पादुकोण, अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं रणवीर सिंह और राजा की भूमिका में हैं शाहिद कपूर.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi