S M L

अब मलाला युसुफजई की जिंदगी पर बन रही फिल्म, इस फिल्म में कौन-कौन होंगे सितारे? जानिए

साल 2012 में पाकिस्तानी तालिबानी ने मलाला पर हमला किया था

Updated On: Jan 19, 2018 09:14 PM IST

Arbind Verma

0
अब मलाला युसुफजई की जिंदगी पर बन रही फिल्म, इस फिल्म में कौन-कौन होंगे सितारे? जानिए

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का चलन कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. हर कोई आज किसी न किसी की जिंदगी पर फिल्म बना रहा है. और अब पाकिस्तान की नोबेल प्राइज विनर मलाला युसुफजई की जिंदगी पर भी फिल्म बनने जा रही है. इस फिल्म की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं.

अब मलाला युसुफजई पर भी बनेगी फिल्म

कई बॉलीवुड सितारे इन दिनों बायोपिक पर काम कर रहे हैं. और अब इसी कड़ी में नोबेल प्राइज विनर मलाला युसुफजई का नाम भी जुड़ गया है जिनकी जिंदगी पर फिल्म निर्माण हो रहा है. बताया जा रहा है कि इस फिल्म का नाम ‘गुल मकाई’ रखा गया है. इस फिल्म की शूटिंग जम्मू कश्मीर के कंगन में शुरु भी कर दी गई है.

19_01_2018-malala_biopic1

अमजद खान कर रहे निर्देशित

इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं अमजद खान. इस फिल्म में रीमा शेख, दिव्या दत्ता, मुकेश रिषी, अभिमन्यु सिंह और ऐजाज खान हैं. अमजद खान ने बताया कि, ‘फिल्म का बहुत बड़ा भाग भुज और मुंबई में शूट किया जा चुका है. अब हम यहां फिल्म के आखिरी भाग की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म में मुख्य रुप से मलाला के संघर्ष को दिखाया जाएगा.’

Malala1

सबसे कम उम्र की नोबेल प्राइज विनर हैं मलाला

साल 2014 में भारत के ‘बचपन बचाओ आंदोलन’ के कैलाश सत्यार्थी के साथ ही मलाला युसुफजई को नोबेल शांति पुरस्कार दिया गया था. उस वक्त मलाला की उम्र महज 17 साल थी. फिलहाल मलाला युसुफजई ने ऑक्सफोर्ड में दाखिला लिया है. यहां वो दर्शन, राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई कर रही हैं.

तालिबानियों की गोली का हुई थीं शिकार

साल 2012 में पाकिस्तानी तालिबानी ने मलाला पर हमला किया था. उस वक्त मलाला केवल 15 साल की थीं. तालिबानी बंदूकधारी ने मलाला के सिर में गोली मारी थी. उस वक्त मलाला स्वात घाटी में अपने स्कूल की परीक्षा देकर गांव वापस जा रही थीं. मलाला ने पाकिस्तानी लड़कियों को पढ़ाई के लिए जागरूक करने की कोशिश की थी. इस हमले के बाद मलाला को बर्मिंघम ले जाया गया और उसकी वक्त से वो अपने पूरे परिवार के साथ बर्मिंघम में ही रह रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi