S M L

क्रो-मैन के रोल में 2.0 के हीरो हैं अक्षय- रजनीकांत

फिल्‍म को बनाने में 350 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

Updated On: Nov 22, 2016 12:04 PM IST

Seema Sinha

0
क्रो-मैन के रोल में 2.0 के हीरो हैं अक्षय- रजनीकांत

मुंबई में जश्‍न की बरसात हो रही है. म्‍यूजिक शो कोल्‍डप्‍ले के भव्‍य आयोजन के बाद रविवार की शाम रजनीकांत, अक्षय कुमार, निर्देशक शंकर और संगीतकार एआर रहमान ने भारी भीड़ के बीच आने वाली फिल्‍म 2.0 के पहले लुक को लॉन्‍च किया.

अक्षय का किरदार बना चर्चा का विषय

कहने की जरूरत नहीं है कि अक्षय का बदसूरत दिखने वाला शैतानी किरदार शो में चर्चा का विषय बना रहा. लॉन्‍च से घंटों पहले उन्‍होंने ट्विटर पर इस फिल्‍म में अपने किरदार की तस्‍वीर को शेयर किया था. इस फिल्‍म के साथ तमिल फिल्‍म इंडस्‍ट्री में पहला कदम रखने वाले एक्‍शन स्‍टार अक्षय ने शैतान का किरदार निभाया है, जो रजनीकांत से बदला लेता है.

अक्षय ने कहा- ‘अपने 25 साल के करियर में मैंने कभी भी मेकअप नहीं किया लेकिन इस फिल्‍म ने एक ही बार में सारी कसर पूरी कर दी है. यह मेकअप करने में तीन घंटे लगे और उतारने में एक घंटे का वक्‍त लगा. मैं वैसे तो बहुत धैर्यवान हूं, लेकिन मेरा धैर्य अब और बढ़ गया है.' वे इस फिल्‍म में डॉ. रिचर्ड्स का किरदार निभा रहे हैं जो एक गलत प्रयोग के चलते कौवा बन जाता है.

यह फिल्‍म 2010 में आई एंथिरन (तेलुगु में रोबो और हिंदी में रोबोट) की सीक्‍वेल है, जिसमें रजनीकांत ने एक सनकी वैज्ञानिक और उसके रोबोट की दोहरी भूमिका निभाई थी. माना जा रहा है कि 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्‍म है जिसने बाहुबली से यह तमगा छीन लिया है. कहा जा रहा है कि फिल्‍म को बनाने में 350 करोड़ रुपये का खर्च आया है. फिल्‍म के पहले लुक का लॉन्‍च अपने किस्‍म का पहला शो था, जिसमें लाइका प्रोडक्‍शंस ने रजनीकांत और अक्षय के लुक को 3डी में विशाल एलसीडी परदों पर पेश किया जो इस भव्‍य लॉन्‍च का केंद्रीय आकर्षण रहे.

akshay kumar facebook page

सलमान की इंट्री ने चौंकाया

करन जौहर के संचालन में आयोजित इस शाम का सबसे बड़ा आश्‍चर्य हालांकि सुपरस्‍टार सलमान खान रहे जो रजनीकांत और अक्षय को शुभकामनाएं देने के लिए कैजुअल कपड़ों में वहां पहुंच गए. सुनने में आ रहा था कि शाहरुख खान, अमिताभ बच्‍चन और कमल हासन को गेस्‍ट के तौर पर इस इवेंट में बुलाया गया था, लेकिन सलमान के इस तरह अचानक आने की उम्‍मीद किसी को नहीं थी.

सलमान ने यह माना कि उन्‍हें इस आयोजन में आमंत्रित नहीं किया गया था. उन्‍होंने सुना कि रजनीकांत आ रहे हैं तो वे खुद उनसे मिलने चले आए. वे बोले- 'मैं रजनीकांत से बस मिलना चाहता था. वे सबसे शानदार शख्‍स हैं. मैं उनकी बहुत इज्‍जत करता हूं. मुझे यहां बुलाया नहीं गया था. मुझे पता चला कि लॉन्‍च है तो मैं चला आया.'

फिल्‍म के पहले लुक और अपने दोस्‍त अक्षय के बारे में सलमान ने कहा- 'मुझे टीज़र पसंद आया. अक्षय जबरदस्‍त हैं. बॉलीवुड में वे हम सब के बीच इकलौते अभिनेता हैं जिन्‍होंने लगातार खुद को संवारा है और केवल वे ही इस किरदार को निभा सकते थे.' अपने परिचित मजाकिया अंदाज में उन्‍होंने करन से पूछा कि वे ऐसी फिल्‍में क्‍यों नहीं बनाते. करन इस सवाल पर लाजवाब हो गए. सलमान ने करन से मजााक में कहा- 'शंकर सबसे शानदार फिल्‍में बनाते हैं. आप क्‍यों नहीं बनाते? अगर मौका मिलता तो मैं उस किरदार को निभाता.'

रजनीकांत हैं असली सुपरस्टार

मीडिया ने जब रजनीकांत से पूछा कि शाहरुख और अक्षय के साथ तो उन्‍होंने काम कर लिया, लेकिन सलमान के साथ वे कब काम करेंगे. इस पर उन्‍होंने कहा कि वे कल ही सलमान के साथ फिल्‍म शुरू करने को तैयार हैं. सलमान, अब गेंद आपके पाले में है- निर्देशक ने अभी-अभी घोषणा की है कि वे फिल्‍म का तीसरा पार्ट भी बनाएंगे.

अक्षय से रजनीकांत इतना प्रभावित थे कि उन्‍होंने कहा- 'फिल्‍म के हीरो अक्षय हैं. अगर मुझे मौका दिया जाता, तो अक्‍की का रोल मैं करता.' फिल्‍म के निर्देशक के बारे में उन्‍होंने कहा- 'शंकर के साथ काम करना कठिन है. वे परफेक्‍शनिस्‍ट हैं. इसीलिए वे सबसे बड़े निर्देशकों में माने जाते हैं. इस फिल्‍म को 3डी में देखना एक अलग अनुभव होगा.'

अक्षय ने भी सुपरस्‍टार के साथ अपने अनुभव सुनाए. वे बोले- 'रजनीकांत केवल सुपरस्‍टार नहीं हैं, उनके भीतर सब कुछ समाया हुआ है. वे अनमोल हैं. कुछ साल पहले उनकी फिल्‍म बाबा ने जब अच्‍छा कारोबार नहीं किया तो उन्‍होंने सभी वितरकों को बुलाकर उनका पैसा लौटा दिया था. इसे कहते हैं सबसे बड़ा सुपरस्‍टार.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi