S M L

रेनबो प्राइड वॉक: 28 अक्टूबर को गोवा में हो रही है LGBT परेड

इस परेड का आयोजन पुराने सचिवालय से मीरामार बीच तक किया जाएगा और इसमें एलजीबीटी समुदाय और आम लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है.

Updated On: Oct 24, 2017 04:38 PM IST

Bhasha

0
रेनबो प्राइड वॉक: 28 अक्टूबर को गोवा में हो रही है LGBT परेड

गोवा में पहली बार 28 अक्टूबर को ‘गोवा रेनबो प्राइड वॉक 2017’ एलजीबीटी परेड का आयोजन किया जाएगा. आयोजकों के मुताबिक, इस पहल का उद्देश्य एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों को लेकर जागरूकता फैलाना है.

इस परेड का आयोजन पुराने सचिवालय से मीरामार बीच तक (करीब 5 किलोमीटर) तक किया जाएगा और इसमें एलजीबीटी समुदाय और आम लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है.

इस समारोह के आयोजकों में से एक एलेक्जेंडर फर्नांडीस ने बताया, ‘गोवा में इसका आयोजन पहली बार हो रहा है. हम एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के बारे में जागरूकता फैलाना चाहते हैं. समुदाय के बारे में कई गलत धारणाएं हैं जिसे इस समारोह के जरिए सुलझाए जाने की जरूरत है.’

उन्होंने बताया कि राज्य की राजधानी में एक फिल्मोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा और एलजीबीटी समुदाय के संघर्षों पर आधारित 4-5 फिल्में दिखाई जाएंगी. समुद्री गांवों में से एक में एक पार्टी का भी आयोजन किया जाएगा.’

फर्नांडीस के मुताबिक, एलजीबीटी समुदाय के करीब 80 प्रतिशत सदस्य समाज, दोस्तों या परिवार से मिलने वाली प्रतिक्रिया के डर से खुलेआम बोलने को तैयार नहीं हैं.

फर्नांडीस ने बताया कि गोवा के बाद बेंगलूरू और दिल्ली में भी जल्द ही इसी तरह के परेड का आयोजन किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi