S M L

ऑनलाइन हुई बाबा की कंपनी, अमेजॉन-फ्लिपकार्ट बने पतंजलि के पार्टनर

पतंजलि ने अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, बिग बास्केट, ग्रोफर्स, नेटमेड्स, 1mg, शॉपक्लूज जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों से अग्रीमेंट किया है

FP Staff Updated On: Jan 16, 2018 12:25 PM IST

0
ऑनलाइन हुई बाबा की कंपनी, अमेजॉन-फ्लिपकार्ट बने पतंजलि के पार्टनर

स्वदेशी कंपनी पतंजलि की भारतीय मार्केट में अच्छी खासी पकड़ है. लेकिन बीच-बीच में कंपनी के ग्लोबल मार्केट में कदम बढ़ाने की खबरें आती रहती हैं. अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि फ्रांस की एक लग्जरी कंपनी एलवीएमएच ने स्वदेशी कंपनी पतंजलि में हिस्सेदारी की इच्छा जताई है.

हालांकि, कंपनी अभी ग्लोबल भले ही न हो रही है, ऑनलाइन पहुंच बढ़ाने की दिशा में जरूर बढ़ चुकी है. पतंजलि के प्रॉडक्ट्स अब आप जानी-मानी ऑनलाइन वेबसाइट्स से भी खरीद सकेंगे.

एएनआई की खबर की मानें तो, योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, बिग बास्केट, ग्रोफर्स, नेटमेड्स, 1mg, शॉपक्लूज जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों से अग्रीमेंट किया है. अब कस्टमर्स की कंपनी के प्रॉडक्ट्स तक सीधे ऑनलाइन पहुंच होगी. कंपनी ने हर दिन लगभग एक करोड़ प्रॉडक्ट की खरीद को मुमकिन करने की भी तैयारी कर ली है.

बाबा रामदेव ने कहा कि कंपनी के इस कदम से उनके प्रॉडक्ट्स तक पहुंच ऑनलाइन मैकेनिज्म के जरिए पारंपरिक रिटेल मार्केट की तुलना में ज्यादा आसान है और ग्राहकों के पास पहले से ज्यादा विकल्प भी होंगे.

कंपनी के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्णा ने कहा कि आजकल लोग ऑनलाइन शॉपिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं, ऐसे लोगों के लिए ये अच्छा विकल्प होगा.

उन्होंने बताया कि स्वदेशी अभियान का ध्यान रखते हुए कंपनी चाहती है कि ये स्वदेशी प्रॉडक्ट हर घर में बिना किसी नीति या कारोबारी समझौते के पहुंचे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi