S M L

नए चेयरमैन का नाम तय, मंजूरी के लिए RBI को भेजा जाएगा: यस बैंक

यस बैंक का कहना है कि उसने चेयरमैन पद के लिए नाम तय कर लिया है. अब नाम पर मंजूरी के लिए भारतीय रिजर्व बैंक को भेजा जाएगा.

Updated On: Dec 13, 2018 10:15 PM IST

Bhasha

0
नए चेयरमैन का नाम तय, मंजूरी के लिए RBI को भेजा जाएगा: यस बैंक

यस बैंक का कहना है कि उसने चेयरमैन पद के लिए नाम तय कर लिया है. अब नाम पर मंजूरी के लिए भारतीय रिजर्व बैंक को भेजा जाएगा. पिछले महीने अध्यक्ष पद से अशोक चावला के इस्तीफे के बाद इस पद पर नियुक्ति अनिवार्य हो गई थी. हालांकि, बैंक ने नए चेयरमैन के नाम को अभी सार्वजनिक नहीं किया है.

बैंक के नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति पर बैंक ने कहा कि खोजबीन और चयन समिति एवं निदेशक मंडल रिजर्व बैंक के जरिए तय समयसीमा के अंदर प्रक्रिया पूरी करने की दिशा में काम कर रहे हैं. बैंक ने कहा है कि नौ जनवरी 2019 के बाद इस संबंध में रिजर्व बैंक को नाम की सिफारिश की जाएगी.

सितंबर में आरबीआई ने बैंक के वर्तमान एमडी और सीईओ राणा कपूर के कार्यकाल को छोटा करके 31 जनवरी 2019 तक सीमित कर दिया था. आरबीआई ने बैंक को उत्तराधिकारी ढूंढने को कहा था.

यस बैंक ने नियामक को दी गई जानकारी में कहा है, 'बैंक की नामांकन और पारिश्रमिक समिति (एन एंड आरसी) और निदेशक मंडल ने बैंक के लिए नए गैर-कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन के लिए नाम को अंतिम रूप दे दिया है, जिसे तत्काल भारतीय रिजर्व बैंक को अनिवार्य मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.'

यह भी पढ़ें:

विधानसभा चुनाव के नतीजे आए नहीं कि बढ़ने लगे तेल के दाम, 2 महीने बाद बढ़ी पेट्रोल की कीमत

RBI फंड पर अरविंद सुब्रमण्यन की राय भी पूरी तरह कारगर नहीं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi