live
S M L

यशवंत सिन्हा का दावा, 'साल भर से पीएम ने नहीं दिया मिलने का समय'

यशवंत सिन्हा अपनी बात पर कायम रहे और उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र अपनी आर्थिक नीतियों की दिशा में बदलाव करेगा

Updated On: Sep 28, 2017 09:17 PM IST

FP Staff

0
यशवंत सिन्हा का दावा, 'साल भर से पीएम ने नहीं दिया मिलने का समय'

अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली पर हमला करके राजनैतिक तूफान खड़ा कर चुके बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि अर्थव्यवस्था की हालत पर चर्चा के लिए उन्होंने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय मांगा था लेकिन उन्हें समय नहीं मिला.

उन्होंने राष्ट्रीय टेलीविजन चैनलों से कहा, ‘मैंने पाया कि मेरे लिए दरवाजे बंद थे. इसलिए मेरे पास बोलने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. मुझे विश्वास है कि मेरे पास उपयुक्त सुझाव हैं.’

अर्थव्यवस्था की हालत के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली के द्वारा उनकी आलोचना को सरकार द्वारा नकारे जाने से बेपरवाह बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा अपनी बात पर कायम रहे और उम्मीद जताई कि केंद्र अपनी आर्थिक नीतियों की दिशा में बदलाव करेगा.

अर्थशात्री सलाह दें तो सुनना चाहिए

सिन्हा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह या पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम जैसे लोग, जिन्हें वित्तीय मामलों पर विशेषज्ञ माना जाता है, अगर बोलें तो उस समय की सरकार को उसे ‘सुनना चाहिए.' उन्होंने उन लोगों की राय को ‘राजनैतिक शब्दाडंबर’ के तौर पर खारिज किए जाने के खिलाफ सलाह दी.

यह पूछे जाने पर कि क्या असंतोष की वजह से उन्होंने सरकार की आलोचना की तो सिन्हा ने पलटकर कहा कि यह सबसे घटिया आरोप है जो उनपर लगाया जा सकता है. उन्होंने जोर दिया कि वह तकनीकी रूप से बीजेपी के सदस्य हैं और पार्टी ने ‘मुझे बाहर नहीं किया’ है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi