S M L

फिर बोले यशवंत सिन्हा- 40 महीनों बाद पुरानी सरकार को दोष देना ठीक नहीं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर निशाना साधा

Updated On: Sep 28, 2017 12:49 PM IST

FP Staff

0
फिर बोले यशवंत सिन्हा- 40 महीनों बाद पुरानी सरकार को दोष देना ठीक नहीं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि देश में रोजगार नहीं है. गिरती हुई अर्थव्यवस्था में रोजगार नहीं बढ़ता है. उन्होंने ये भी साफ किया कि मैंने कभी नहीं कहा कि सरकार को लकवा मार गया है. शायद राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल को मुझसे ज्यादा अर्थव्यवस्था समझ आती हो. इसलिए वो सोचते हैं भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है. लेकिन मैं इस बात से सहमत नहीं हूं.

सिन्हा ने कहा कि अर्थव्यवस्था की सेहत सुधारना जरूरी है. इसके लिए तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए थे. जादू की छड़ी से अर्थव्यवस्था नहीं सुधर सकती, बल्कि इसके लिए मेहनत की जरूरत है. बैंकों के बढ़ते एनपीए को लेकर भी सिन्हा ने सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, सबसे पहला टास्क जो इस सरकार के पास था कि बैंकों की हालत सुधारो, जिसका हम लोग अभी तक इंतजार कर रहे हैं. बैंकों की हालत में सुधार जरूरी है. सरकार बैंकों का एनपीए नीचे लाए. आप 40 महीनों बाद पुरानी सरकार को दोष नहीं दे सकते.

.

सिन्हा ने नोटबंदी और जीएसटी को अर्थव्यवस्था के लिए बड़ा झटका बताते हुए कहा कि बुरे वक्त में नोटबंदी नहीं लानी चाहिए थी.

उन्होंने कहा, नोटबंदी के बाद जीएसटी अर्थव्यवस्था को लगने वाला दूसरा झटका है. सरकार ने जल्दबाजी में जीएसटी लागू किया. जीएसटी जुलाई की बजाए अक्टूबर में लाना चाहिए था. अचानक कैशलेस होना अकलमंदी नहीं है. पूरा देश एकसाथ कैशलेस नहीं हो सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi